सब्जियां पहले ही महंगी, डिपुओं पर तीसरे महीने भी नहीं मिली दालें, उपभोक्ता परेशान

Shimla News - पहले ही सब्जियों के दाम अासमान छूं रहे हैं। बीते कई माह से काेई भी सब्जी 40 रुपए से कम नहीं मिल रही। एेसे में डिपुओं...

Jan 15, 2020, 07:21 AM IST
पहले ही सब्जियों के दाम अासमान छूं रहे हैं। बीते कई माह से काेई भी सब्जी 40 रुपए से कम नहीं मिल रही। एेसे में डिपुओं पर मिलने वाली दालें लाेगाें की रसाेई में कुछ राहत पहुंचा देती थी। मगर जनवरी का अाधा माह बीत चुका है, अभी तक डिपुओं पर दालें नहीं पहुंची है।

उपभाेक्ता डिपुओं पर पहुंच रहे हैं ताे उन्हें अाटा, तेल अाैर चावल लेकर ही संतुष्ट हाेना पड़ रहा है। दालाें के बारे में डिपाे हाेल्डर कह रहे हैं कि अभी दालें नहीं अाई है। कब अाएगी यह भी पता नहीं। शहर के किसी भी डिपाे में अभी तक दालें नहीं अाई है। एेसे में लाेगाें का घर का बजट बनाना मुश्किल हाे गया है। क्याेंकि शहर के कई डिपुओं में बीते माह भी दालें नहीं मिली थी। एेसे में दाे माह से जब दालें नहीं मिली है ताे या ताे महंगे दामाें पर बाजार से दालें खरीदनी पड़ रही है या फिर महंगी सब्जियां खरीदनी पड़ रही है। जिससे लोगों के घरों का बजट बिगड़ना शुरू हो गया है।

ऐसे में कईयों के घरों से तो सब्जियां भी गायब होना शुरू हो गई है। आने वाले समय में अगर दाम बढ़े तो दिक्कतें आएगी।

डिपुओं में 50 रुपए किलो से ज्यादा नहीं कोई दाल: डिपुअाें पर सरकार सस्ते दामाें पर दालें उपलब्ध करवाती है। यहां पर 50 रुपए से ज्यादा काेई दाल नहीं है। एक कार्ड पर चार दालें दी जा रही है। उपभाेक्ताअाें काे मूंग, उड़द, मलका अाैर चना दाल दी जा रही है। जबकि इन्हीं दालाें के दाम बाजार में 120 से 140 रुपए प्रतिकिलाे के बीच हैं। केवल मलका काे छाेड़कर सभी दालें महंगे दामाें पर मिल रही है। अब एेसे में जहां पर बाजार में दाे से ढाई गुना रेट महंगे हाे ताे उपभाेक्ता डिपुओं पर मिलने वाली दालाें पर ज्यादा भराेसा करता है। मगर एेसे में अगर दालें ना मिले ताे परेशानी हाेना तय है।

एक लाख उपभाेक्ता जिला में:जिला शिमला में एक लाख से ज्यादा उपभाेक्ता है। एेसे में डिपुओं पर दालें ना मिलना उनके लिए परेशानी भरा हाे गया है। जिला के कई डिपुओं में दिसंबर माह में भी दालाें का काेटा नहीं पहुंचा था अाैर इस माह भी दालें ना मिलने से उपभाेक्ताअाें की परेशानी बढ़ा दी है। सीविल सप्लाई के अधिकारियाें का कहना है कि का कहना है कि गाेदामाें में दालें पहुंच गई है। अब डिपाे हाेल्डर यहां से उठा सकते हैं। जिन्हें बीते माह काेटा नहीं मिला उन्हें दाे माह का काेटा एक साथ दिया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना