उप-राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री को सम्मानित किया

Shimla News - शिमला| संस्कृत भारती द्वारा दिल्ली में आयोजित विश्व सम्मेलन में उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मुख्यमंत्री जय...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - vice president honors chief minister
शिमला| संस्कृत भारती द्वारा दिल्ली में आयोजित विश्व सम्मेलन में उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को सम्मानित किया। यह सम्मान उन्हें राज्य में संस्कृत को दूसरी भाषा का दर्जा देने के लिए प्रदान किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संस्कृत केवल हमारे देश की भाषा नहीं, बल्कि अपनी समृद्धता के कारण यह एक वैश्विक भाषा है। राज्य सरकार प्रदेश में संस्कृत भाषा के विस्तार के लिए राज्य में संस्कृत विश्वविद्यालय खोलने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि संस्कृत भाषा हमारी समृद्ध धरोहर और पहचान के साथ जुड़ी है, इसलिए इसे बढ़ावा और संरक्षण देने की आवश्यकता है। राज्य सरकार संस्कृत भाषा को और अधिक लोकप्रिय बनाने के प्रयास करेगी ताकि अधिक से अधिक लोग इसे बोलने और संवाद करने के लिए अपनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत समृद्ध संास्कृतिक धरोहर वाला देश है और हमें इसे संरक्षित करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अपने सम्मान के लिए आयोजकों का धन्यवाद किया और इस आयोजन के लिए सराहना की। उप-राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह और शाॅल भेंट कर सम्मानित किया और उनके प्रयासों के लिए बधाई दी। केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन और जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी पीतजाधेश ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। 21 देशों के प्रतिनिधियों और विद्वानों, देश के शिक्षकों और संस्कृत और संगठनों के छात्रों ने इस सम्मेलन में भाग लिया।

X
Shimla News - vice president honors chief minister
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना