--Advertisement--

टियाली के भवन का विवाद सुलझाया

टियाली पंचायत में सांसद निधि व जिला परिषद निधि से बने सामुदायिक भवन के विवाद को सुलझाने के लिए खंड विकास अधिकारी...

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 02:10 AM IST
टियाली पंचायत में सांसद निधि व जिला परिषद निधि से बने सामुदायिक भवन के विवाद को सुलझाने के लिए खंड विकास अधिकारी आरएल चौहान ने बुधवार को पंचायत का दौरा किया। इस अवसर पर बीडीओ की मौजूदगी में पंचायत प्रधान राजेन्द्र चंदेल, महिला मंडल प्रधान कांता देवी, पूर्व जिप सदस्य सोहन ठाकुर व ग्रामीणों के बीच लंबी बातचीत के बाद हुए निर्णय के बाद पंचायत के पुराने महिला मंडल की प्रधान कांतादेवी को यहां बने भवन के एक कमरे की चाबी सौंपी गई। जबकि दूसरे भवन की चाबी ग्रामीण विकास समिति बलैयां के प्रधान के जरिए पंचायत में बने नए महिला मंडल को इस शर्त पर दी गई कि इस महिला मंडल का अपना भवन बनने तक इसका इस्तेमाल करने की अनुमति होगी। हालांकि एक पक्ष ने सामुदायिक भवन की चाबी महिला मंडल को सौंपने पर आपत्ति की और कहा कि क्योंकि यह कमरा सामुदायिक भवन के लिए आई निधि से बना है सो इसे सबके लिए प्रयोग हेतू रखा जाए।

खंड विकास अधिकारी आरएल चौहान ने बताया कि बुधवार को टियाली में सर्वसम्मति से विवाद का हल कर दिया गया है। निर्णय पर सबके हस्ताक्षर लिए गए हैं और छानबीन के बाद निर्णय की वीडियोग्राफी भी की गई है। उन्होंने बताया कि भवन के एक कमरे की चाबी पुराने महिला मंडल को सौंपी गई। जबकि दूसरे कमरे की चाबी ग्रामीण विकास समिति के प्रधान को सौंपी गई जो उन्होंने नए महिला मंडल को दे दी।

कई दिनों से था महिला मंडल भवन का विवाद

उल्लेखनीय है कि टियाली में पुराने महिला मंडल ने भवन में कमरा न मिलने के विरोध में बीडीओ कार्यालय में शनिवार को धरना दिया था। उनका तर्क था कि इस भवन में सांसद विमला कश्यप से उन्हें मिली डेढ़ लाख की राशी लगी है सो दो कमरों के भवन में एक कमरे पर उनका अधिकार है। महिला मंडल की ओर से पंचायत प्रधान पर उनके कमरे का ताला तोड़ने को लेकर पुलिस थाना में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई थी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..