--Advertisement--

बायोमेडिकल कचरे से फैलती हैं बीमारियां

जिला आयुर्वेदिक विभाग की और से आयुर्वेदिक कार्यालय रिकांगपिओ में बायोमेडिकल कचरे के प्रबंधन पर एक दिवसीय...

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 02:10 AM IST
बायोमेडिकल कचरे से फैलती हैं बीमारियां
जिला आयुर्वेदिक विभाग की और से आयुर्वेदिक कार्यालय रिकांगपिओ में बायोमेडिकल कचरे के प्रबंधन पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यशाला का शुभारंभ जिला आयुर्वेदिक अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने किया।

इस अवसर पर प्रवीण शर्मा प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के विशेषज्ञ ने बायोमेडिकल कचरे प्रबंधन पर विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बायोमेडिकल कचरे को किस प्रकार से रिसाइकिल करना व अस्पतालों में बायोमेडिकल कचरे को एकत्र कर इसको सुरक्षित स्थानों पर कचरे में डाले, ताकि इससे फैलने वाले बीमारियों से भी बचा जा सके, क्यों कि बायोमेडिकल कचरे में कई तरह की बीमारियों का घर होती है इस कार्यशाला में प्रवीण शर्मा ने सभी जिला आयुर्वेदिक डॉक्टरों से आग्रह किया कि इस अभियान में सभी अधिकारी अपना सहयोग भरपूर दे ।

इस एक दिवसीय कार्यशाला में तीनों खंड पूह,कल्पा कि निचार के आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर ,,होम्योपैथी चिकित्सक,फार्मासिस्ट ने भाग लिया।इस अवसर पर जिला आयुर्वेदिक अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि बायोमेडिकल कचरा प्रबंधन के लिए विभाग को बजट मिला है। जिसे शीघ्र ही जिला के 11 आयुर्वेदिक डिस्पेंसरियों को डस्टबिन व गड्ढे खोदने के लिए राशि आवंटन किया जाएगा।

आयुर्वेदिक विभाग के एक दिवसीय कार्यशाला में उपस्थित डॉक्टर

X
बायोमेडिकल कचरे से फैलती हैं बीमारियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..