--Advertisement--

लोकसभा के लिए पार्टी को किया जाएगा मजबूत:कांग्रेस

ठियोग मंडल कांग्रेस की बैठक पांच अप्रैल को ठियोग में रखी गई है जिसमें पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता विद्या स्टोक्स...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 02:10 AM IST
लोकसभा के लिए पार्टी को किया जाएगा मजबूत:कांग्रेस
ठियोग मंडल कांग्रेस की बैठक पांच अप्रैल को ठियोग में रखी गई है जिसमें पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता विद्या स्टोक्स मौजूद रहेंगी। मंडल अध्यक्ष ब्रह्मानंद शर्मा ने बताया कि इस बैठक में मंडल के सभी पदाधिकारियों के अलावा, महिला, अनुसूचित जाति, युवा कांग्रेस सहित सभी प्रकोष्ठों व पार्टी के फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारी भाग लेंगे। उल्लेखनीय है कि चुनाव परिणामों के बाद पहली बार स्टोक्स ठियोग में पार्टी बैठक में भाग लेने आ रही हैं।

विस चुनावों में कांग्रेस का संगठनात्मक ढांचा बुरी तरह ध्वस्त हो चुका है। चुनावों में कांग्रेस के वोटबैंक का बड़ा हिस्सा माकपा प्रत्याशी को शिफ्ट हो गया था और कई प्रमुख कार्यकर्ताओं की सरेआम माकपा प्रत्याशी के पक्ष में जाने के बाद पार्टी काफी कमजोर स्थिति में पहुंच चुकी है। कांग्रेस के पास से दलित वोट बैंक भी काफी संख्या में निकलकर माकपा की ओर जा चुका है। पार्टी को दोबारा मजबूत करने और नाराज कार्यकर्ताओं को समेटकर वापिस पार्टी में लाने की चुनौती है।

2019 के लिए तैयारी

ठियोग विस क्षेत्र में कांग्रेस को 2019 लोकसभा चुनावों में अपने वोटबैंक के वापिस लौटने की उम्मीद है। क्योंकि लोकसभा चुनावों में भाजपा व कांग्रेस के बीच ही मुकाबला होना है। विस चुनावों में कांग्रेस को दस हजार से कम वोट मिले थे जबकि ठियोग को कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है। ठियोग से विस चुनाव लड़े प्रत्याशी व उनके साथ रहे वरिष्ठ कांग्रेसी अपनी हार के लिए पार्टी के बड़े नेताओं को दोषी ठहराते रहे हैं। इस बैठक में यह सभी मुद्दे उठ सकते हैं।

X
लोकसभा के लिए पार्टी को किया जाएगा मजबूत:कांग्रेस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..