--Advertisement--

पूर्णाहुति के साथ जैस देवठी में देवी भागवत यज्ञ संपन्न

जैस में देवी भागवत कथा सुनाते आचार्य वेदप्रकाश शर्मा। भास्कर न्यूज | ठियोग ठियोग के निकट जैस पंचायत में स्थित...

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 02:15 AM IST
पूर्णाहुति के साथ जैस देवठी में देवी भागवत यज्ञ संपन्न
जैस में देवी भागवत कथा सुनाते आचार्य वेदप्रकाश शर्मा।

भास्कर न्यूज | ठियोग

ठियोग के निकट जैस पंचायत में स्थित देवी जयेश्वरी माता मंदिर परिसर में नौ दिवसीय देवी भागवत महायज्ञ मंगलवार को पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गया। इससे पहले सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष श्रद्धालुओं की उपस्थिति में देवी कथा सुना रहे आचार्य वेदप्रकाश शर्मा ने देवी की महिमा का भावपूर्ण वर्णन किया।

उन्होंने शास्त्रों का उल्लेख करते हुए कहा कि यह ब्रह्मांड देवी की शक्ति से बना है। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में कन्याओं को देवी का दर्जा प्राप्त है। उन्होंने लोगों से कन्याओं का सम्मान करने का आह्वान किया और समाज में देवी रूप बालिकाओं के प्रति अत्याचारों को परमेश्वर के प्रति अपराध बताया।

कई देवठियों से आए श्रद्धालु- देवी के कलैणों की ओर से सामूहिक तौर पर आयोजित इस यज्ञ का आयोजन क्षेत्र की शांति व समृद्धि के लिए किया गया। इस दौरान नौ दिनों तक देवठी में देवी की उपासना व भजन कीर्तन का कार्य भी चलता रहा। ठियोग क्षेत्र के कई देवी देवताओं के कारदारगण भी इस यज्ञ में बड़ी श्रद्धा के साथ शामिल हुए। मंगलवार को अंतिम भंडारे का आयोजन भी किया गया। सभी ग्रामीणों ने शाम को कथा वाचक आचार्य को विदा किया। इस दौरान देवी जयेश्वरी देवी की ओर से भी सभी को आशीर्वाद दिया गया। देवी जयेश्वरी के भंडारी रमेश हेटा ने बताया कि इस यज्ञ में सभी ग्रामीणों व देवठी का योगदान रहा।

X
पूर्णाहुति के साथ जैस देवठी में देवी भागवत यज्ञ संपन्न
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..