Hindi News »Himachal »Thiyog» स्कूलों में जल्द भरे जाएंगे टीचर्स के खाली पद

स्कूलों में जल्द भरे जाएंगे टीचर्स के खाली पद

प्रदेश के शिक्षा व कानून मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि सरकार सभी स्कूलों में रिक्त पड़े अध्यापकों के पदों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 15, 2018, 02:05 AM IST

प्रदेश के शिक्षा व कानून मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि सरकार सभी स्कूलों में रिक्त पड़े अध्यापकों के पदों को भरने के लिए प्रयासरत है। वे रविवार को ठियोग की नहौल पंचायत के डरोंल गांव में आयोजित बिशू मेले में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षक व कर्मचारियों सहित सभी लोग अपने बच्चों को पढ़ाएं ताकि सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ सके। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में प्रशिक्षित अध्यापक होते हैं लेकिन अभिभावक सरकारी स्कूलों के बच्चों पर उतना ध्यान नहीं देते जितना निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक देते हैं। इस मौके पर ठियोग के पूर्व विधायक राकेश वर्मा, ठियोग मंडल भाजपा अध्यक्ष दीपराम वर्मा, स्थानीय पंचायत प्रधान संगीता, टियाली के प्रधान राजेन्द्र, धमांदरी के प्रधान देवेन्द्र, चियोग के प्रधान गीताराम, देव कारदार लायकराम, मंडल पदाधिकारी व मेला कमेटी के प्रधान लक्ष्मीसिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। मंत्री ने स्थानीय लोगों को बिशू की बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि मेले व त्यौहार हमारी सांस्कृतिक पहचान हैं।

सामती पुल व स्कूल भवन बनाएंगे : मंत्री ने स्थानीय पंचायत की सामती पुल के निर्माण की मांग पर कहा कि प्रदेश सरकार के पास धन की कमी हुई तो इस पुल को केन्द्र की सहायता से बनाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने स्कूल भवन, मैदान व चारदीवारी के निर्माण का एस्टीमेट बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

घोषणा

बिशू मेले में ठोडा दलों ने किया नृत्य, कार्यक्रम में पहुंचे शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज

चियोग व टियाली में जल्द बनेंगे भवन

इससे पहले चियोग जमा दो स्कूल व टियाली पंचायत में आयोजित कार्यक्रमों में शिक्षा मंत्री ने स्कूल भवनों की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। चियोग के प्रधान गीताराम, टियाली के प्रधान राजेन्द्र चंदेल ने उनका अपनी पंचायतों में स्वागत किया। टियाली पंचायत में बाबा साहेब अंबेडकर को मंत्री सहित सभी लोगों ने श्रद्धांजली अर्पित की। यहां बड़ी संख्या में लोगों ने मंत्री का स्वागत किया। उन्होंने चियोग जमा दो स्कूल में मेडीकल की कक्षाएं शुरू करने का भी आश्वासन दिया। फागू से चियोग सड़क की खस्ताहालत पर उन्होंने अधिकारियों को तुरंत संज्ञान लेने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूलों में पूर्व छात्रों को मैंटर के रूप में सेवाएं देने का भी आग्रह किया।

ठोडा दलों व स्कूली बच्चों को 22 हजार रुपए

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने मेले में भाग लेने वाले ठोडा दलों फगाणा और नगेईक बलसन को 11 हजार रुपए और स्कूली बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए 11 हजार रुपए की राशि प्रदान की। मंत्री ने पूर्व विधायक राकेश वर्मा को इस क्षेत्र में सड़कों के निर्माण व अन्य विकास कार्यों के लिए बधाई दी।

ठोडा दलों के साथ मनाया बिशू :डरोंल पहुंचने पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, पूर्व विधायक राकेश वर्मा सहित अन्य अतिथियों ने ठोडा दलों के साथ नृत्य कर बिशू त्योहार मनाया। इस अवसर पर फागू व बलसन के ठोडा दलों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Thiyog

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×