थियोग

--Advertisement--

छैला माईपुल बलग सड़क की हालत सुधारने की मांग

ठियोग उपमंडल में छैला कैंची से बलग की ओर जाने वाली सड़क की खस्ता हालत के कारण यहां वाहन चालकों को परेशानी का सामना...

Dainik Bhaskar

Apr 11, 2018, 02:10 AM IST
ठियोग उपमंडल में छैला कैंची से बलग की ओर जाने वाली सड़क की खस्ता हालत के कारण यहां वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस सड़क पर पराला से आगे सैंज तक बड़े बड़े गड्डे पड़े हुए हैँ और सड़क कई जगह से टूटी हुई है। माईपुल के समीप तो सड़क की हालत इतनी खराब है कि वहां वाहन 5 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से अधिक नहीं चल सकते। माईपुल धार्मिक स्थल होने के कारण यहां श्रद्धालुओं का आना जाना भी लगा रहता है। बैसाखी के अवसर पर भी यहां हजारों लोग आते हैँ लेकिन यहां सड़क काफी संकरी और खतरनाक है।

नहीं बना बागवानी रोड: पराला सब्जी मंडी के शिलान्यास के समय धूमल सरकार ने इस सड़क को बागवानी रोड बनाने की घोषणा की थी। पूर्व कांग्रेस सरकार ने मंडी का निर्माण तो आधा अधूरा करवाया लेकिन इस सड़क का कोई सुधार नहीं किया गया। सेब सीजन में पराला मंडी में बिकने वाला सेब इसी सड़क से होकर मैदानी राज्यों की मंडियों को जाता है। लेकिन सड़क का सुधार व इसे चौड़ा करने का कार्य नहीं हो रहा है। इस सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा भी तीन साल पहले हो चुकी है। यह छैला से कुमारहट्टी तक बनना है लेकिन अभी कोई कार्य शुरू नहीं हुआ है।

व्यस्त रहती है सड़क

इस सड़क से होकर चौपाल व सिरमौर क्षेत्र को यातायात काफी व्यस्त रहता है। लेकिन सड़क की देखभाल व मरम्मत कई सालों से नहीं हुई है। सेब व सब्जियों के सीजन में इस क्षेत्र से होकर सेब व सब्जियों के वाहन सोलन को जाते हैं और इस सड़क पर काफी वाहनों की भीड़ रहती है। इस क्षेत्र के किसानों के अनुसार सड़क अच्छी न होने के कारण उनको अपने उत्पाद मंडियों में पहुंचाने में कठिनाई होती है।

X
Click to listen..