--Advertisement--

सरोग के औड सहित कई गांव अंधेरे में, लोग परेशान

सरोग पंचायत के गांव औड व आसपास के कई गांवों के लोग पिछले चार दिनों से ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण अंधेरे में हैं।...

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2018, 02:10 AM IST
सरोग पंचायत के गांव औड व आसपास के कई गांवों के लोग पिछले चार दिनों से ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण अंधेरे में हैं। औड गांव के निवासी किशन वर्मा के अनुसार उनके गांव में जो बिजली का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है वह गांव की चोटी पर है और हर साल आसमानी बिजली के कारण यह जल जाता है। ग्रामीणों के अनुसार उन लोगों ने विद्युत बोर्ड से कई बार आग्रह किया है कि इस ट्रांसफार्मर को सड़क के साथ लगाया जाए। इसके लिए ग्रामीण भूमि देने के लिए भी तैयार हैं। ग्रामीणों के अनुसार उनके गांव में लगा यह ट्रांसफार्मर असुरक्षित स्थान पर होने के कारण कई बार जल चुका है जिससे विभाग को काफी नुकसान हो चुका है और ग्रामीणों को भी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने विभाग से आग्रह किया है कि इसके लिए पक्की व्यवस्था की जाए।

जल्द लग जाएगा ट्रांसफार्मर: ठियोग विद्युत उपमंडल के सहायक अभियंता जीवनलाल शर्मा ने बताया कि औड गांव का ट्रांसफार्मर जल गया है। उन्होंने बताया कि सोलन से ट्रांसफार्मर मंगवाने के लिए वाहन भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के ट्रांसफार्मर लगाने के स्थान को बदलने पर भी विभाग विचार करेगा इसके लिए बड़े अधिकारियों से मंजूरी लेनी पड़ेगी।

बड़ोग व मधोगड़ा में चार दिनों से बिजली नहीं

ठियोग- कोटखाई के जुब्बल विद्युत मंडल के तहत आने वाले हिमरी पंचायत के मधोगड़ा व बड़ोग सहित कई गावों में चार दिनों से बिजली नहीं है। ग्रामीणों के अनुसार उनके गांव में लगा ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण वे लोग अंधेरे में रहने पर विवश हैं। ग्रामीणों के अनुसार उनके गांव में लगाया गया ट्रांसफार्मर उपयुक्त स्थान पर नहीं लगा है जिस कारण अक्सर यहां बिजली जाने की समस्या रहती है। ग्रामीणों ने विभाग से आग्रह किया है कि जले हुए ट्रांसफार्मर के स्थान पर जल्द नया ट्रांसफार्मर लगाया जाए और भविष्य में इसे सड़क के समीप लगाया जाए ताकि समय पर इसकी मरम्मत या बदलने का कार्य हो सके।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..