--Advertisement--

ठियोग बस स्टैंड के लिए मिले डेढ़ करोड़

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 02:10 AM IST

Thiyog News - ठियोग बस स्टैंड के लिए सरकार ने डेढ़ करोड़ रुपए जारी किए हैं। डेढ़ करोड़ रुपए जारी होने से अब लोक निर्माण विभाग ने बस...

ठियोग बस स्टैंड के लिए मिले डेढ़ करोड़
ठियोग बस स्टैंड के लिए सरकार ने डेढ़ करोड़ रुपए जारी किए हैं। डेढ़ करोड़ रुपए जारी होने से अब लोक निर्माण विभाग ने बस स्टैंड का काम शुरू कर दिया है। लंबे समय से बजट के अभाव में बस स्टैंड का काम रुका हुआ था। ठियोग में फिलहाल बसों को खड़ा करने के लिए कोई स्थान नहीं है। पुराने बस अड्डे का भवन पिछले साल गिर गया था।

जनोगघाट में 1997 से बस अड्डा प्रस्तावित : ठियोग नगर के जनोगघाट में एनएच से कुछ नीचे की ओर 1997 में पहली बार बस अड्डे का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था। लेकिन 17 सालों तक यह अड्डा नहीं बन पाया। उस स्थान को धंसने वाला बताकर उस समय अड्डा नहीं बन पाया। उसके बाद पिछली कांग्रेस सरकार के समय वीरभद्र सिंह ने एक बार फिर से 17 साल बाद 2013 में जनोगघाट में उसी स्थान पर अड्डे के निर्माण का शिलान्यास कर दिया। लेकिन इसके बाद भी तीन सालों तक निर्माण शुरू नहीं हो पाया। पिछले डेढ़ साल से यहां अड्डे का कार्य शुरू हुआ।

पैसे की कमी से बंद हो गया था कार्य : पिछले साल पहले चरण के निर्माण के लिए मंजूर पैसे समाप्त होने के बाद निर्माण कार्य बंद हो गया था। लोकनिर्माण विभाग ने इसके लिए और धन की मांग की थी। सरकार ने इसके लिए डेढ़ करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी है जिसके बाद अड्डे का कार्य फिर से शुरू हो गया है।

जल्द पूरा होगा काम : लोनिवि के अधिशासी अभियंता महेश कंवर ने बताया कि अड्डे का निर्माण कार्य तेजी से जारी है और इसके पहले चरण को जल्द पूरा कर इसे परिवहन निगम को सौंप दिया जाएगा।

धन मिलने के बाद ठियोग बस स्टैंड के निर्माण कार्य में आई तेजी।

X
ठियोग बस स्टैंड के लिए मिले डेढ़ करोड़
Astrology

Recommended

Click to listen..