Home | Himachal | Thiyog | तकनीकी संस्थान में बनाएंगे ऑडिटोरियम: विक्रम

तकनीकी संस्थान में बनाएंगे ऑडिटोरियम: विक्रम

तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम सिंह ने कोटखाई के राजकीय अभियांत्रिक एवं प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान में 1150...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 19, 2018, 02:10 AM IST

तकनीकी संस्थान में बनाएंगे ऑडिटोरियम: विक्रम
तकनीकी संस्थान में बनाएंगे ऑडिटोरियम: विक्रम
तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम सिंह ने कोटखाई के राजकीय अभियांत्रिक एवं प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान में 1150 विद्यार्थियों का ऑडिटोरियम बनाने की घोषणा की है। वार्षिक पारितोषिक समारोह के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने इस संस्थान में इंजीनयिरिंग के तीन पाठ्यक्रम भी जल्द शुरू करने और रिक्त पदों को भरने का भी आश्वासन दिया। विधायक नरेन्द्र बरागटा ने इस संस्थान को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हुए मंत्री से इस संस्थान का प्रवेश द्वार, ऑडिटोरियम और यहां एटीएम की सुविधा देने का आग्रह किया। इससे पूर्व संस्थान ने अपना वार्षिक पारितोषिक समारोह धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में निदेशक तकनीकी शिक्षा शुभकरण सिंह सहित कई माननीय अतिथि भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

संस्थान के प्रधानाचार्य शेषनाथ सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया जबकि निदेशक मिथिलेश झा ने संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए विद्यार्थियों की शैक्षणिक व खेल गतिविधियों में उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह एकमात्र संस्थान है जहां प्रौद्योगिकी स्नातक, बहुतकनीकी संस्थान और औद्योगिक शिक्षा संस्थान की पढ़ाई एक छत के नीचे करवाई जा रही है।

इस कार्यक्रम में तकनीकी व गैर तकनीकी कई प्रतियोगिताएं जिनमें हैंडीफारचुन, क्विज, हार्डवेयर असेंबलिंग, टाइपिंग, डिबलिंग आदि शामिल थीं करवाई गईं। इनमें संस्थान के विद्यार्थी किरण, गरिमा, दिव्या शिखा, साहिल राणा, वैशाली साक्षी ठाकुर, मोक्ष, कुश धीमान और शोभित आदि प्रथम रहे। आरुषि, ईशान अनुराग, शैफाली, दीवाशी, प्रतीक्षा , साक्षी दूसरे स्थान पर रहे।

कुलदीप शर्मा ने बांधा समा- कार्यक्रम की पहली संध्या में प्रदेश के प्रसिद्ध लोकगायक कुलदीप शर्मा ने अपने गीतों से खूब समा बांधा। संस्थान के छात्र छात्राओं ने भी पहाड़ी, पंजाबी भांगड़ा, राजस्थानी व गुजराती लोकगीतों से खूब मनोरंजन किया। फैशन परेड भी आयोजित की गई।

समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करती छात्राएं।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now