--Advertisement--

तहबाजारियों को सामान हटाने की चेतावनी

ठियोग नगर की सड़कों व बाजारों में अतिक्रमणों को लेकर वीरवार को नप पार्षदों व पुलिस प्रशासन ने दुकानदारों व बाहर...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 02:10 AM IST
ठियोग नगर की सड़कों व बाजारों में अतिक्रमणों को लेकर वीरवार को नप पार्षदों व पुलिस प्रशासन ने दुकानदारों व बाहर सड़कों पर बैठे तह बाजारियों को अपना सामान हटाने की चेतावनी दी है। नप अध्यक्ष शांता शर्मा, उपाध्यक्ष ललिता शर्मा व पार्षदों ने बस स्टैंड से लेकर प्रेमघाट व आसपास के इलाकों में स्वयं जाकर अपनी दुकानों से बाहर फुटपाथ पर सामान लगाने वाले दुकानदारों से अपील की।

उनके साथ पुलिस कर्मचारी भी थे। उल्लेखनीय है कि नप की पिछले दिनों एसडीएम ने स्वयं नगर में पैदल चलने व यातायात की समस्या पर अधिकारियों को कार्रवाई करने को कहा था। इसके बाद की नगर परिषद व पुलिस प्रशासन एक्शन में आया है । नप प्रशासन ने दुकानदारों को बताया कि वे पैदल चलने वाले लोगों के लिए रास्ता न रोकें ताकि स्कूली बच्चों व बुजुर्गों सहित अन्य लोगों को चलने में कठिनाई न हो। इसके अलावा नगर के बाजारों में भी हर कहीं कब्जा जमा कर बैठे तह बाजारियों को भी उचित स्थान पर बैठने की चेतावनी दी गई। नप अध्यक्षा ने बताया कि नप की बैठक में इस विषय में आई लोगों की शिकायतों के बाद प्रशासन की सलाह पर यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि नगर में यातायात, व पैदल चलने की व्यवस्था बनाने की जरूरत है और इसमें सभी नागरिकों, दुकानदारों का सहयोग जरूरी है।

उधर एनएच पांच के आसपास अतिक्रमणों को हटाने व एनएच की जगह पर डंगे लगाने की सलाह भी बैठक में एसडीएम ने विभाग के अधिकारियों को दी थी जिसपर अमल होना अभी बाकी है। उल्लेखनीय है कि ठियोग नगर में सब्जियों व सेब सीजन के दौरान यातायात समस्या काफी बढ़ जाती है। नगर में रहीघाट से प्रेमघाट के बीच बाईपास का निर्माण कार्य जारी है। जब तक यह बाईपास नहीं बन जाता तब तक व्यवस्था सुचारू रखने की जरूरत है। आम लोग सड़कों पर अव्यवस्था से काफी परेशान हैं।

रहीघाट से जनोगघाट तक नो पार्किंग जोन

उधर एसडीएम ठियोग ने आदेश जारी कर नगर में रहीघाट से जनोगघाट तक नो पार्किंग जोन घोषित कर इसकी सूचना जारी कर दी है। एसडीएम के अनुसार एनएच पांच बार्डर रोड होने के कारण इसपर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए यह कदम उठाया गया है। वाहनों की पार्किंग के लिए प्रशासन ने कालेज रोड और ठियोग हाटकोटी सड़क के किनारे वाहन पार्क करने की अपील लोगों से की है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..