Hindi News »Himachal »Thiyog» टावर में लगी आग, नहीं पहंुच पाया अग्निशमन वाहन

टावर में लगी आग, नहीं पहंुच पाया अग्निशमन वाहन

ठियोग के सबसे व्यस्त शाली बाजार में स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर की छत पर लगे मोबाइल टावर में शनिवार दोपहर अचानक आग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 22, 2018, 02:10 AM IST

ठियोग के सबसे व्यस्त शाली बाजार में स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर की छत पर लगे मोबाइल टावर में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई। इससे टावर की केबल जलकर राख हो गई। इस मौके पर वहां मौजूद लोगों ने छत पर रखी पानी की टंकियों से इस आग को बुझाने का प्रयास किया। पास के भारतीय स्टेट बैंक से आग बुझाने के उपकरणों से भी आग पर काबू पाया जा सका। लोगों ने फायर ब्रिगेड को भी फोन किया लेकिन फायर ब्रिगेड का वाहन शाली बाजार में तहबाजारियों व यहां किए गए अतिक्रमणों के कारण सुभाष चौक तक नहीं आ सका। जब तक एनएच से वाहन मौके पर पहुंचा तक तक आग पर काबू पा लिया गया था।

उधर लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि नगर के शाली बाजार में इस प्रकार की दुर्घटना होने पर अग्निशमन वाहन को चलने के लिए यहां से तहबाजारियों को तुरंत हटाकर कहीं अन्यत्र स्थान दिया जाए। लोगों ने बताया कि बाजार में कई कच्चे भवन हैं जिनसे कभी भी यहां आगजनी आदि की घटना हो सकती है। उल्लेखनीय है कि नप व प्रशासन ने नगर में सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर अभियान शुरू किया है लेकिन वह कछुआ गति से चल रहा है। शाली बाजार में अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है। इस बाजार में सड़क पर इतना अतिक्रमण है कि यहां से अग्निशमन के वाहन को एक छोर से दूसरे छोर तक नहीं ले जाया जा सकता है। ियोग व्यापार मंडल के प्रधान अजय ठाकुर ने बताया कि शालीबाजार में अतिक्रमणों व तहबाजारियों को हटाने के मुद्दे पर प्रशासन से बैठक हो चुकी है इसपर प्रशासन ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है ताकि नगर में किसी अप्रिय घटना के समय बचाव दलों को आने जाने में परेशानी न हो उनके अनुसार इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

उधर डीएसपी आरके बंसल ने बताया कि नगर में प्रशासन व नप के सहयोग से जल्द की बाजार से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

ठियोग के शालीबाजार में छत पर लगे टावर की जली केबल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Thiyog

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×