--Advertisement--

अवैध कब्जों के मामले में घटिया राजनीति कर रही कांग्रेस:भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर अवैध अतिक्रमण को न्यायालय द्वारा खाली करने के आदेश पर घटिया राजनीति करने का...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 02:10 AM IST
भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर अवैध अतिक्रमण को न्यायालय द्वारा खाली करने के आदेश पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया है। जुब्बल कोटखाई भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल जबैक भाजपा जिला महासू सह मीडिया प्रभारी उमेश शर्मा, महामंत्री सतीश पिरटा राकेश शर्मा, ने जारी संयुक्त बयान में कहा कि भाजपा सरकार और जुब्बल कोटखाई के विधायक नरेंद्र बरागटा पर उंगली उठाने से पूर्व कांग्रेस नेताओं को अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए कि उनकी सरकार के समय गरीब और भूमिहीन किसानों को किस तरह से तंग किया गया। मंडल के अनुसार एक कांग्रेस नेता कृष्ण चंद सारटा के द्वारा ही न्यायालय में याचिका दायर की गई जिसके बाद गरीब किसान बागवानों के घरों में बिजली और पानी तक के कनेक्शन काट दिए गए ।

आज जब न्यायालय के आदेशानुसार बड़े कब्जेधारियों पर कार्यवाही हुई है तो कांग्रेस के लोग घड़ियाली आंसू बहाना शुरू कर दिया है। मंडल के अनुसार किसानों के सच्चे हितैषी होने का दंभ भरने वाले कांग्रेस और मार्क्सवादी नेताओं को न्यायालय में अपना पक्ष रखना चाहिए था किंतु घटिया राजनीति की मंशा से यह लोग प्रेस मीडिया के माध्यम से जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। जुब्बल कोटखाई के विधायक व पूर्व मंत्री की अध्यक्षता में 10 मई को छोटे बागवानों को राहत देने की मांग के साथ प्रदेश की मुख्यमंत्री से मुलाकात और मुख्यमंत्री ने इस विषय पर सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए इस दिशा में काम करना भी शुरू किया। भाजपा नेताओं ने याद दिलाया कि वर्ष 2002 में जो गरीब किसानों को भूमि आवंटन की नीति तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा लाई गई थी उसको न्यायालय में चुनौती देने वाले लोग भी कांग्रेस के ही थे ।

हाल ही में जो कांग्रेस की सरकार थी उन्होंने पॉलिसी लाने के नाम पर गरीब किसानों बागवानों को गुमराह किया जबकि इस प्रकार की कोई भी पॉलिसी को सरकार द्वारा अंतिम रुप यही नहीं दिया गया । भाजपा के अनुसार कांग्रेस ने अधिकतम समय प्रदेश में राज किया किंतु कोई भी सक्षम नीति गरीब किसानों बागवानों के संरक्षण के लिए लाने में वे असफल रहे। जो प्रयास भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किए गए उसे भी न्यायालय में चुनौती देने का काम कांग्रेस के नेताओं ने किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..