--Advertisement--

कुफरी चेयड़ सड़क के बाकी हिस्से की टारिंग जल्द की जाए

ठियोग उपमंडल की शटैयां, मझार व बणी पंचायतों के कई गावों के लिए बनी कुफरी चेयड़ सड़क की टारिंग का बकाया काम जल्द पूरा...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 02:10 AM IST
ठियोग उपमंडल की शटैयां, मझार व बणी पंचायतों के कई गावों के लिए बनी कुफरी चेयड़ सड़क की टारिंग का बकाया काम जल्द पूरा करने की मांग स्थानीय लोगों ने की है। उल्लेखनीय है कि चेयड़ गांव के लिए अंग्रेजों के समय 1902 में एक सड़क बनाई गई थी। क्योंकि चेयड़ से शिमला के लिए पानी को लिफ्ट किया जाता था।

आज भी चेयड़ में अंग्रेजों के समय की यह पानी की लिफ्ट स्कीम काम कर रही है और इससे छाराबड़ा, कुफरी सहित कई इलाकों को पानी दिया जाता है। पिछले 100 सालों तक यह सड़क उपेक्षा का शिकार रही लेकिन कुछ साल पूर्व इस सड़क की मुरम्मत कर इस पर बस सेवा शुरू की गई है। लेकिन अभी भी यह सड़क पूरी तरह से अच्छी हालत में नहीं है। पंचायत प्रधान चंदन के अनुसार कई हिस्सों में सड़क काफी तंग है जिसकारण बस चलने में परेशानी होती है। सड़क के कुछ हिस्से पर टारिंग का कार्य भी अधूरा पड़ा है। उन्होंने लोकनिर्माण विभाग से इस सड़क के तंग प्वाईंटों को चौड़ा करने और बाकी बचे टारिंग के कार्य को तुरंत पूरा करने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि चेयड़ सहित कई गावों के छोटे किसान अपनी सब्जियां इस सड़क के जरिए मंडियों तक पहुंचाते हैं। इसलिए इसपर टारिंग से उन्हें लाभ होगा।

जल्द शुरू किया जाएगा टारिंग का काम

लोकनिर्माण विभाग के एक्सीयन महेश कंवर ने बताया कि इस सड़क की 800 मीटर टारिंग शेष रहती है और यह कार्य जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके टैंडर पहले की हो चुके हैं और ठेकेदार को तुरंत काम शुरू करने को कहा गया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..