--Advertisement--

अस्पताल के सफाई कर्मचारियों काे मिलेगा मानदेय : मोहनदत्त

ठियोग अस्पताल रोगी कल्याण समिति की बैठक शुक्रवार को बचत भवन ठियोग में एसडीएम मोहनदत्त की अध्यक्षता में आयोजित की...

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 02:10 AM IST
अस्पताल के सफाई कर्मचारियों काे मिलेगा मानदेय : मोहनदत्त
ठियोग अस्पताल रोगी कल्याण समिति की बैठक शुक्रवार को बचत भवन ठियोग में एसडीएम मोहनदत्त की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में ठियोग के विधायक राकेश सिंघा, अस्पताल प्रभारी डा0 दिलीप टेक्टा, पंचायत समिति अध्यक्ष मदन वर्मा, नप अध्यक्षा शांता शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों व सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में प्रभारी ने साल भर का बजट रखा और अस्पताल के सुधार के लिए विभिन्न कामों के लिए धन की मंजूरी मांगी। उन्होंने बताया कि रोगी कल्याण समिति के पास विभिन्न आय स्रोतों से 28 लाख 23 हजार 499 रुपए मौजूद हैं। समिति के चेयरमैन मोहनदत्त ने सदस्यों को समिति के उद्देश्यों के बारे में बताया और इसे और सक्षम बनाने के लिए सुझाव दिए। समिति ने अस्पताल परिसर का फर्श पक्का करने व नालियां बनाने के लिए तीन लाख रुपए मंजूर किए। भवन में मरम्मत के कार्य के अलावा सीवरेज की मरम्मत की मंजूरी दी गई। अस्पताल में अस्थाई तौर पर रखे गए सफाई व अन्य कर्मचारियों के मानदेय की मंजूरी भी ली गई। अस्पताल में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के लिए फंड रखने का आग्रह समिति से किया गया। अस्पताल में साल भर के लिए एक्सरे फिल्मों व अन्य सामग्री खरीदने के लिए भी धन की मंजूरी दी गई।

सफाई कर्मियों व नर्सों की कमी

अस्पताल में सफाई कर्मचारियों ,स्टॉफ नर्सों, सुरक्षा कर्मियों की कमी के अलावा एनएच से अस्पताल के रास्ते की मरम्मत जन औषधि दुकान खोलने आदि पर भी चर्चा हुई। अस्पताल में स्त्रीरोग विशेषज्ञ के रिक्त पद के बारे में प्रभारी ने बताया कि इस बारे में सीएमओ को लिखा गया है। एक्सरे शुल्क व अन्य शुल्क न बढाने पर भी सहमति जताई गई। अस्पताल में मैस शुरू हो चुकी है और छत व पानी स्टोरेज टैंकों की मरम्मत भी प्रशासन ने करवा दी है।

बैठक में भाग लेते विधायक राकेश सिंघा व अन्य सदस्य।

विधायक ने दिए सुझाव : बैठक ने विधायक राकेश सिंघा ने अस्पताल में सभी जरूरी आवश्यकताओं को पूरा करने का आग्रह सरकार व विभाग से करते हुए कहा कि इन समस्याओं को वे उपयुक्त स्तर पर उठाएंगे। उन्होंने अस्पताल में गरीब लोगों को सही व समय पर उपचार मिले इसकी व्यवस्था करने का आग्रह प्रशासन से किया। एसडीएम मोहनदत्त ने समिति का विस्तार कर इसमें क्षेत्र के व्यवसायिक संस्थानों और आम लोगों को जोड़ने का सुझाव दिया। उन्होंने अस्पताल परिसर में बेवजह वाहन पार्क करने वालों से शुल्क वसूलने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि पानी और शौचालयों की सफाई प्राथमिकता होनी चाहिए। इस अवसर पर नप, पंचायत समिति व सभी विभागों से भी अस्पताल को सहयोग करने का आह्वान किया गया।

X
अस्पताल के सफाई कर्मचारियों काे मिलेगा मानदेय : मोहनदत्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..