Hindi News »Himachal »Thiyog» सब्जी मंडियों में करेंगे सुधार: नरेश

सब्जी मंडियों में करेंगे सुधार: नरेश

शिमला किन्नौर कृषि उपज मंडी समिति के शुक्रवार को अध्यक्ष चुने गए नरेश शर्मा ने कहा है कि दोनों जिलों की सभी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 29, 2018, 02:10 AM IST

सब्जी मंडियों में करेंगे सुधार: नरेश
शिमला किन्नौर कृषि उपज मंडी समिति के शुक्रवार को अध्यक्ष चुने गए नरेश शर्मा ने कहा है कि दोनों जिलों की सभी मंडियों की समीक्षा के बाद इनमें आवश्यक सुधार किया जाएगा। ठियोग की भराड़ा पंचायत के सीलू गांव के नरेश शर्मा वर्तमान में प्रदेश भाजपा सदस्य हैं। वे अपने छात्रकाल से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। उल्लेखनीय है कि ठियोग तहसील को पांच साल बाद कोई पद सरकार में मिला है। इससे पूर्व धूमल सरकार में ज्ञान चंदेल मंडी समिति के अध्यक्ष रह चुके हैं। पिछली कांग्रेस सरकार में भी सभी पद कुमारसैन कोटगढ़ को दिए गए थे।

बागवानों किसानों के हित में करेंगे कार्य : नरेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश में जब जब भाजपा की सरकारें बनी हैं तब तब मंडियों के निर्माण व सुधार का कार्य हुआ है। 1977 में ठियोग में सब्जी मंडी का निर्माण शांता सरकार ने किया था। उसके बाद भी शिमला व किन्नौर में बनी अधिकतर मंडियां भाजपा शासनकाल में बनीं।

देश की बड़ी मंडियों से जोड़ेंगे : नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने बताया कि जिला शिमला की सभी मंडियों में किसानों बागवानों के लिए सुविधाएं जुटाने के अलावा मंडियों को देश की बड़ी मंडियों से जोड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर किसानों व बागवानों के हितैषी नेता हैं। उनकी मंशा के अनुरूप मंडी समिति कार्य करेगी।

बागवानों किसानों को नहीं ठगने देंगे

नरेश शर्मा ने बताया कि किसानों बागवानों से आढ़ती ठगी न कर पाएं इसके लिए कदम उठाए जाएंगे। सड़कों के किनारे मंडियां नहीं खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि ठियोग में सब्जी मंडी के लिए स्थान कम है इसलिए थरमटी में मंडी बनाने की संभावनाओं पर भी समिति काम करेगी। शर्मा ने उन्हें समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित प्रदेश भाजपा के सभी नेताओं का आभार जताया। उधर भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय श्याम, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अशोक कंवर, नप ठियोग के पूर्व अध्यक्ष हेमराज वर्मा सहित कई लोगों ने नरेश शर्मा के अध्यक्ष बनने का स्वागत किया है। उधर ठियोग मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने आशा जताई है कि ठियोग सब्जी मंडी को थरमटी स्थानांतरित करने का कार्य शुरू हो सकेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Thiyog

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×