--Advertisement--

नो पार्किंग जोन में भी लोग खड़ी कर रहे हैं गाड़ियां

नगर में प्रशासन के रहीघाट से जनोगघाट तक नो पार्किंग के आदेश फिलहाल नकारा साबित हो रहे हैं। नगर के इस हिस्से में...

Dainik Bhaskar

May 08, 2018, 02:10 AM IST
नो पार्किंग जोन में भी लोग खड़ी कर रहे हैं गाड़ियां
नगर में प्रशासन के रहीघाट से जनोगघाट तक नो पार्किंग के आदेश फिलहाल नकारा साबित हो रहे हैं। नगर के इस हिस्से में वाहनों की पार्किंग लगातार जारी है जिससे न यातायात समस्या में कोई कमी आई है न ही सड़क किनारे पैदल चलने वाले स्कूली बच्चों व आम नागरिकों को कोई लाभ हुआ है। यहां तक कि एनएच के आसपास से हटाए तहबाजारियों अतिक्रमणों से रिक्त हुए स्थानों पर भी वाहन पार्क हो रहे हैं। एक ओर प्रशासन ने रहीघाट से जनोगघाट तक एनएच के आसपास नो पार्किंग के आदेश दिए हैं दूसरी ओर ठियोग नगर में ट्रक यूनियन, टैक्सी यूनियन, पिकअप यूनियन एनएच पर ही हैं। रहीघाट में जहां सड़क के आसपास यूनियन के ट्रक पार्क रहते हैं वहीं पैट्रोल पंप के पास पिकअप पार्क रहती हैं। बस स्टैंड में टैक्सी यूनियन है जहां टैक्सियां हर समय पार्क होती हैं। प्रशासन के आदेशों के बावजूद नगर के 8 से अधिक निजी व सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए पैदल चलकर स्कूल व घर जाने आने की समस्या का निराकरण नहीं हुआ है।

समस्या

एनएच पर नो पार्किंग जोन के आदेशों से भी यातायात समस्या का हल नहीं

नो पार्किंग जोन घोषित होने के बावजूद सोमवार को सड़क किनारे पार्क वाहन।

बस अड्डा भी एनएच पर : इसके अलावा ठियोग का बस अड्डा भी एनएच पर ही चल रहा है। दिन भर यहां बसों का जमावड़ा रहता है। हर समय यहां बड़ी संख्या में आने जाने वाली बसें पार्क रहती हैं। परिवहन निगम का भवन गिर जाने के बाद यहां स्थान और कम हो गया है। एक साल होने को है यहां डंगा नहीं लगा है। ठियोग से चलने वाली स्थानीय बसों का अड्डा भी एनएच के पास ही प्रेमघाट में है। कोटखाई को जाने वाली सड़क के किनारे यहां निगम की बसें पार्क होती हैं।

ये कैसा नो पार्किंग जोन : लोगों का कहना है कि जब एनएच पर ही कई वाहन यूनियनें मौजूद हैं और बस अड्डे भी सड़क पर हैं तो रहीघाट से प्रेमघाट नो पार्किंग जोन कैसे बन सकता है। हालत यह है कि प्रशासन के आदेशों के बावजूद छेईधाला कालोनी के नीचे दोनों ओर वाहन पार्क हैं। इसके अलावा विश्राम गृह के सामने स्थायी रूप से कई कारें खड़ी हैं।

प्रशासन कर रहा कार्रवाई : डीएसपी आके बंसल का कहना है कि प्रशासन, एनएच, नप व पुलिस की ओर से मिलकर एनएच के आसपास से पार्किंग व अतिक्रमण हटाने का कार्य चल रहा है। लोगों के सहयोग से ही व्यवस्था को ठीक किया जाएगा।

X
नो पार्किंग जोन में भी लोग खड़ी कर रहे हैं गाड़ियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..