Hindi News »Himachal »Thiyog» कर्मचारियों के लिए मुहैया करवाएं पार्किंग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कर्मचारियों के लिए मुहैया करवाएं पार्किंग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ठियोग की नवगठित इकाई के अध्यक्ष अशोक बेक्टा की अध्यक्षता में एसडीएम से मिले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 16, 2018, 02:15 AM IST

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ठियोग की नवगठित इकाई के अध्यक्ष अशोक बेक्टा की अध्यक्षता में एसडीएम से मिले कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल ने ठियोग में महासंघ के लिए सरकारी कक्ष की मांग सहित कई समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन दिया है। अशोक बेक्टा ने बताया कि ठियोग में कई समस्याएं हैं जिनके कारण यहां रहने वाले कर्मचारियों व उनके परिवारों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए महासंघ की नवगठित इकाई के पदाधिकारी शुक्रवार को एसडीएम मोहनदत्त से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

सफाई व्यवस्था में हो सुधार

कर्मचारी महासंघ इकाई ने नगर में सफाई व्यवस्था की हालत दुरूस्त करने की मांग उठाते हुए कहा है कि ठियोग अपर शिमला का महत्वपूर्ण नगर है और यहां से अपर शिमला, किन्नौर, कुल्लु, सिरमौर आदि जिलों के लिए प्रतिदिन हजारों यात्री गुजरते हैं साथ ही यहां से पर्यटकों का भी आना जाना होता है लेकिन नगर में सफाई व्यवस्था व शौचालयों की स्थिति ठीक नहीं है। नगर में रहने वाले मजदूर खुले में शौच करने के लिए आसपास के जंगलों में जाते हैं। यह गंदगी चिखड़ खड्‌ड में मिलती है जहां से ठियोग को पानी आता है।

कर्मचारियों को मिले पािर्कंग

महासंघ ने अपने ज्ञापन में कहा है कि नेहरू मैदान के समीप स्कूल, बागवानी विभाग, गैस एजेंसी, अग्निशमन केन्द्र स्थित हैं। यहां वाहनों को पार्क करने के लिए कर्मचारियों को स्थान नहीं बचता है क्योंकि यहां पर आम लोगों के वाहन पार्क किए जाते हैं। महासंघ ने यहां कर्मचारियों के वाहन के लिए अलग से स्थान मांगा है। महासंघ के महासचिव दीपराम शर्मा ने बताया कि प्रशासन ने कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

ठियोग में कर्मचारियों व उनके परिवारों की समस्याओं को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपते महासंघ पदाधिकारी।

अतिक्रमणों के कारण परेशानी :महासंघ के अनुसार ठियोग नगर में सड़कों के किनारे दुकानदारों व तह बाजारियों ने कई फुट कब्जा कर रखा है जिस कारण स्कूली बच्चों व आम लोगों को चलने में परेशानी होती है। कई बार इस कारण दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। नगर से सभी अतिक्रमण हटाने की मांग महासंघ ने की है। महासंघ ने रहीघाट शालीबाजार सड़क को सुबह व शाम स्कूली बच्चों के आने जाने के समय पहले की तरह बंद करने की मांग भी प्रशासन से की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Thiyog

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×