--Advertisement--

प्रशासन की कार्रवाई के बाद चौड़ा हुआ एनएच

एनएच पांच और शालीबाजार में अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई के बाद मंगलवार को इन सड़कों पर कोई तहबाजारी नजर नहीं...

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 02:20 AM IST
प्रशासन की कार्रवाई के बाद चौड़ा हुआ एनएच
एनएच पांच और शालीबाजार में अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई के बाद मंगलवार को इन सड़कों पर कोई तहबाजारी नजर नहीं आया। इससे ये सड़कें काफी खुली व साफ सुथरी नजर आईं और स्कूली बच्चों व अन्य लोगों को भी चलने में कोई परेशानी नहीं हुई। इससे पहले सोमवार शाम को एसडीएम मोहनदत्त की अगुवाई में प्रशासन के अमले ने एनएच पांच पर बस स्टैंड के आसपास सड़क किनारे लगे ढारों को हटा दिया था। उसके बाद शाम के समय ठियोग के शाली बाजार में भी नप की ओर से मुनादी करवाकर सभी तहबाजारियों को हटने और दुकानदारों को अपना सामान सड़कों पर न लगाने की अपील की गई। इससे मंगलवार सुबह ठियोग नगर का स्वरूप बदला हुआ था। सभी दुकानदारों ने अपना सामान अंदर लगा रखा था और सड़कों पर कोई तहबाजारी नजर नहीं आ रहा था। सुबह स्कूल आने वाले बच्चों और उनके अभिभावकों को भी मंगलवार को काफी राहत महसूस हुई। सड़कों किनारे लगे बैचों के आगे पार्क वाहन भी गायब थे। एनएच पांच पर प्रशासन ने न्यायालय के आदेशों और एनएच पांच के बार्डर रोड होने के चलते यह कार्रवाई की है। रहीघाट से जनोगघाट तक नो पार्किंग जोन घोषित किया जा चुका है।

प्रशासन की कार्रवाई के बाद नगर के तहबाजारियों ने इकट्ठे होकर रैली निकाल एसडीएम को दिया ज्ञापन

प्रशासन की कारवाई से रूष्ट तहबाजारी ठिेयोग में रैली निकालते हुए।

तहबाजारियों ने निकाली रैली

प्रशासन की कार्रवाई के बाद मंगलवार को नगर के तहबाजारियों ने इकट्ठे होकर रैली निकाली। उसके बाद सभी एसडीएम कार्यालय पहुंचे और एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इन लोगों के अनुसार वे लोग कई सालों से अपनी रोजी रोटी यहां कमा रहे हैं। इसलिए उन्हें नगर में अपना कारोबार करने का स्थान दिया जाए। एसडीएम को ज्ञापन के बाद तहबाजारियों ने बैठक भी की जिसमें आगामी रणनीति बनाई गई।

व्यापार मंडल नेकार्रवाई का किया स्वागत

ठियोग व्यापार मंडल ने प्रशासन व नप की कार्रवाई का स्वागत किया है और इस व्यवस्था को जारी रखने की अपील प्रशासन व नप से की है। व्यापार मंडल ने नप से तहबाजारियों के लिए अलग से स्थान चिन्हित करने का आग्रह करते हुए कहा है कि बाजारों व सड़कों पर अव्यवस्था से सभी को परेशानी हो रही है। नप अध्यक्ष अजय ठाकुर के अनुसार किराया और अन्य कर देने वाले दुकानदारों को काफी नुकसान हो रहा है। व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष वीरेन्द्र जोशी ने भी इस कार्रवाई का स्वागत करते हुए कहा है कि जरूरतमंद स्थानीय लोगों को ही उपयुक्त स्थान देकर तहबाजारी की अनुमति होनी चाहिए।

X
प्रशासन की कार्रवाई के बाद चौड़ा हुआ एनएच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..