--Advertisement--

हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करें bseh.org.in पर

HBSE 10वीं बोर्ड रिज़ल्ट 2018 - Haryana Board 10th Result 2018

हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं खत्म होने के बाद अब इंतज़ार परीक्षा के परिणामों का है। उम्मीद है कि जल्द ही 10वीं का रिज़ल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस साल 10वीं की परीक्षाएं 8 मार्च से शुरू हुई थी और 31 मार्च तक चली। जिसमें साढे तीन लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था।

20 मई को Haryana Board 10वीं का रिज़ल्ट

जानकारी मिली है कि हरियाणा बोर्ड की 10वीं क्लास का रिज़ल्ट 20 मई को जारी हो सकता है हालांकि इसकी कोई अधिकारिक सूचना नहीं मिली है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रिज़ल्ट 20 मई को जारी होगा। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन किया जा सकता है।

ऐसे चेक करें Haryana Board 10वीं का रिज़ल्ट

10वीं बोर्ड की परीक्षाओं का रिज़ल्ट देखने के लिए सबसे पहले बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org पर जाना होगा।
वेबसाइट पर जाने के बाद Result लिंक पर क्लिक करें
जो पेज खुलेगा उसमे रोल नंबर और दूसरी जरूरी जानकारियां डाले
सब्मिट करते ही रिज़ल्ट आपके सामने होगा।
रिज़ल्ट डाउनलोड करते समय अपना नाम और दूसरी डिटेल अच्छे से चेक ज़रूर करें

Haryana Board 10वीं के रिजल्ट में रीचेकिंग का भी है ऑप्शन, न हों परेशान

रिज़ल्ट जारी होने के बाद अपने नंबरों से संतुष्ट न होने पर छात्र रीचेकिंग भी करा सकते हैं। री काउंटिंग की सुविधा भी छात्रों के साथ मौजूद रहेगी। रिज़ल्ट जारी होने के कुछ दिन बार रीचेकिंग के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

Haryana Board Result 2018 News

हरियाणा में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, छात्राओं ने फिर मारी बाजी; bseh.org.in पर करें चेक

पानीपत. हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन यानी HBSE ने अपनी 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस साल भी रिजल्ट कुछ खास नहीं रहा है। सिर्फ 51.15 फीसदी छात्र ही पास हुए हैं। खास बात ये है कि लड़कियों का पासिंग पर्सेंटेज लड़कों की तुलना में काफी बेहतर रहा है। जहां 55.34% छात्राएं पास हुईं तो सिर्फ 47.61% छात्रों को ही इस 10वीं बोर्ड में कामयाबी हासिल हुई। बता दें कि पिछले साल 10वीं का रिजल्ट सिर्फ 50.49 फीसदी ही रहा था। हरियाणा बोर्ड की 10वीं परीक्षा इस साल 8 से 31 मार्च के बीच हुईं थीं। पिछले साल 10वीं की परीक्षा 22 मई को हुई थी। पिछले साल इस परीक्षा में करीब 3.18 लाख छात्र शामिल हुए थे। संबंधित छात्र अपना रिजल्ट bseh.org.in पर चेक कर सकते हैं।

Haryana BSEH 10th Result 2018: हरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट bseh.org.in पर करें चेक

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (BSEH) 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 21 मई 2018 को घोषित करेगा. हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं के परीक्षा का परिणाम केवल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाईट @ bseh.org.in पर ही जारी किया जाएगा. जिन विद्यार्थियों ने शैक्षिक सत्र 2017-18 में हरियाणा बोर्ड के कक्षा 10वीं की परीक्षा दी थी और वे बड़ी बेसब्री से अपने रिजल्ट का इन्तजार कर रहे हैं. वे अब अपना रिजल्ट हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाईट पर चेक कर सकते हैं. हरियाणा में 10वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट से जुडी ताज़ा जानकारी के लिए यहाँ विजिट करे:- HSEB Board 10th Result 2018, Check Haryana Class 10th Result Here यह रिजल्ट कब घोषित होगा? इसके संदर्भ में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है परन्तु यह अनुमान किया जा रहा है कि 10वी का रिजल्ट 21 मई 2018 को दिन में दोपहर 12 बजे के बाद घोषित किया जाएगा. विदित हो कि इस वर्ष सेकेंडरी यानि 10वीं की परीक्षा में 3,83,499 छात्रों ने हिस्सा लिया था. हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (BSEH) बोर्ड ने 10वी की परीक्षा 8 मार्च से 31 मार्च के मध्य आयोजित करवाई थी. ऐसे चेक करें हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक साईट@ bseh.org.in को ओपन करें. Class 10 Result 2018 पर क्लिक करें. अपना अनुक्रमांक डालें. तत्पश्चात समिट बटन पर क्लिक करें. स्क्रीन पर आपका रिजल्ट शो हो जाएगा. इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

Haryana 10th Board Result 2018: हरियाणा बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट 21मई को होगा घोषित, bseh.org.in पर चेक करें

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ) ने हरियाणा बोर्ड के 10वीं कक्षा का रिजल्ट 12वीं के रिजल्ट के बाद को घोषित करेगा. बोर्ड के विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि हरियाणा बोर्ड के 10वीं कक्षा का रिजल्ट 21 मई को घोषित किया जाएगा. वे सभी विद्यार्थी जिन्होनें हरियाणा बोर्ड के सेकेंडरी यानि 10वी कक्षा के लिए अपने रजिस्ट्रेशन सभी प्रकार के शुल्क सहित बोर्ड द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि के पहले करवा लिया था एवं बोर्ड द्वारा निर्धारित परीक्षा कार्यक्रम के तहत अपनी परीक्षा भी दी थी. वे सभी परीक्षार्थी अपने अनुक्रमांक के साथ अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Click to listen..