--Advertisement--

केरल HSE रिज़ल्ट 2018:  - Kerala 12th Board Result 2018

KERALA HIGHER SECONDRY EDUCATION यानि 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। मार्च में एग्ज़ाम के बाद उम्मीद है कि मई के दूसरे या तीसरे हफ्ते में रिज़ल्ट जारी कर दिया जाए। हालांकि तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है लिहाजा छात्रों की टेंशन बढ़ी हुई है। इस बार 12वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से 27 मार्च तक चलीं थी। जिसमें 4 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था।

मई के दूसरे, तीसरे हफ्ते में रिज़ल्ट संभव

इस बार केरल बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से 27 मार्च तक चली थी जिसके बाद उम्मीद है कि मई के दूसरे या तीसरे हफ्ते में रिज़ल्ट का ऐलान किया जा सकता है। पिछले साल भी 12 मई को रिज़ल्ट जारी किया गया था। हालांकि रिज़ल्ट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन किया जा सकता है।

4 लाख छात्रों के आएंगे नतीजे

हर साल लाखों की तादाद में छात्र केरल 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं देते हैं इस बार भी करीबन 4 लाख छात्रों ने ये परीक्षाएं दी है। जिनके नतीजे जल्द ही घोषित होने वाले हैं।

यहां चेक करें रिज़ल्ट

बोर्ड रिज़ल्ट से जुड़ी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन किया जा सकता है । ये वेबसाइट हैं-
www.keralaresults.nic.in
results.kerala.nic.in
dhsekerala.gov.in

ऐसे देखें रिज़ल्ट

- सबसे पहले ऊपर दी गई वेबसाइट में से किसी एक पर लॉग इन करना होगा।
- इसके बाद होम पेज पर जाकर "DHSE Examination Results 2018" पर क्लिक करें
- रोल नंबर और ज़रूरी डिटेल डालें, रिज़ल्ट आपके सामने होगा।
 
जल्द ही रिज़ल्ट जारी होने वाला है इसीलिए छात्रों को अधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट लेते रहना चाहिए।

Kerala Board Result 2018 News

केरल बोर्ड +2 की परीक्षा का परिणाम आज dhsekerala.gov.in पर घोषित होगा,रिजल्ट ऐसे चेक करें

केरल डायरेक्टोरेट ऑफ हाइयर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के 12वीं/DHSE (+2) के रिजल्ट का प्रकाशन 10 मई 2018 को किय जाएगा. वे छात्र जो केरल बोर्ड के 12वीं क्लास की परीक्षा देकर रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे थे. अब उनका इन्तजार कल 11.00 बजे तक रिजल्ट आने के बाद ख़त्म हो जाएगा. केरल बोर्ड के 12वीं/DHSE (+2) का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक किया जा सकता है. केरल बोर्ड प्लस 2 के नतीजे dhsekerala.gov.in, keralaresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

Kerala Plus Two Result: केरल 12वीं बोर्ड HSE या +2 का रिज़ल्ट keralaresults.nic.in पर ऐसे करें चेक

केरल हायर सेकेंड्री एजुकेशन यानि 12वीं बोर्ड या प्लस 2 का रिज़ल्ट कल अर्थात 10 मई को घोषित किया जाएगा. Kerala Plus Two Result 2018 बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक किया जा सकता है. बहुत कुछ संभव है कि 12वीं के रिजल्ट की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो. सी रवींद्रनाथ द्वारा केरल सेक्रेटेरिएट के साउथ ब्लॉक में स्थित PRD चेम्बर से की जाए.

Kerala Plus Two Result: केरल बोर्ड +2 रिजल्ट आज होगा घोषित, keralaresults.nic.in पर करें चेक

केरल डायरेक्टोरेट ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (DHSE Kerala) कल अर्थात 10 मई 2018 को कक्षा 12वीं (Plus Two) का परिणाम घोषित करेगा. इसकी घोषणा केरल सेक्रेटेरिएट के साउथ ब्लॉक में स्थित PRD चेम्बर से की जाएगी. डीएचएसई केरल बोर्ड क्लास 12वीं (प्लस-2) का रिजल्ट केरल डायरेक्टोरेट ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन की आधिकारिक साईट पर उपलब्ध होगा. सभी छात्र जो DHSE Kerala result 2018 देखना चाहते हैं वे Kerala DHSE की ऑफिशियल वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यहाँ से भी छात्र केरल बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट देख सकते हैं.

Click to listen..