--Advertisement--

मणिपुर बोर्ड 10वीं रिज़ल्ट 2018 - Manipur Board 10th Result 2018

मणिपुर 10वीं रिज़ल्ट 2018:  मणिपुर बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन यानि बीएसईएम जल्द ही 10वीं बोर्ड का रिज़ल्ट जारी करने वाला है। रिज़ल्ट की तारीख को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि 10 मई को रिज़ल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। लिहाज़ा छात्रों की टेंशन भी थोड़ी बढ़ गई है।

10 मई को नतीजे होंगे घोषित

तारीख को लेकर अधिकारिक घोषणा भले ही न हुई हो लेकिन उम्मीद यही है कि रिज़ल्ट 10 मई को ही जारी कर दिए जाएंगे। जिसे छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे।

ये है ऑफिशियल वेबसाइट

मणिपुर बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिज़ल्ट चेक किया जा सकता है। ये वेबसाइट है-manresults.nic.in सिर्फ रिज़ल्ट ही नहीं बल्कि रिज़ल्ट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी भी यहां चेक की जा सकती है। रिज़ल्ट डिक्लेयर होने के बाद मार्कशीट भी इसी वेबसाइट पर देखी जा सकेगी।

ऐसे चेक होगा रिज़ल्ट

-रिज़ल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट manresults.nic.in पर लॉग इन करना होगा।
-लॉग इन होने के बाद 'Secondary Education 2018 Class 10 results' पर क्लिक करें
-रोल नंबर और जरूरी जानकारी डालें और सब्मिट करें
-सब्मिट करते ही रिज़ल्ट आपके सामने होगा।

35 हज़ार छात्रों को नतीजों का इंतज़ार

इस बार मणिपुर 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं में 35 हज़ार से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था जिन्हे अब अपने रिज़ल्ट जारी होने का इंतज़ार है।

रीचेकिंग का भी है ऑप्शन

रिज़ल्ट जारी होने के बाद अगर छात्र खुद को मिले नंबरों से असंतुष्ट हो तो रीचेकिंग का ऑप्शन भी छात्रों के पास मौजूद रहेगा। जिसका रिज़ल्ट 10 से 20 दिन के बाद जारी हो जाएगा।

Manipur Board Result 2018 News

Click to listen..