--Advertisement--
 
मेघालय SSLC 10th बोर्ड रिज़ल्ट 2018:  मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हर साल SSLC यानि 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करवाता है। इस साल 7 मार्च मार्च को इंग्लिश के पेपर के साथ परीक्षा शुरू हुई थी मार्च से 19 मार्च तक आयोजित हुई थी। हर साल MBOSE यानि मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन करता है। परीक्षाएं मार्च महीने में आयोजित हुई थी लिहाज़ा अब रिज़ल्ट जारी होने का समय है। रिज़ल्ट डिक्लेयर करने की तारीखों का ऐलान भी नहीं हुआ है।
 
मई के आखिर में रिज़ल्ट की संभावना
इस साल मेघालय बोर्ड के 10वीं का रिज़ल्ट मई महीने के आखिर में जारी होने की संभावना जताई जा रही है। बीते साल रिज़ल्ट 23 मई को जारी हुआ था। 12वीं की साइंस, कॉमर्स और वोकेशनल स्ट्रीम का रिज़ल्ट एक साथ 8 मई को ही घोषित किया गया था जबकि आर्ट्स का रिज़ल्ट 23 मई को जारी हुआ। इस बार भी मई के तीसरे दूसरे हफ्ते में रिज़ल्ट जारी होने की संभावना है।
 
यहां और ऐसे देखें रिज़ल्ट
रिज़ल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mbose.in पर क्लिक करना होगा।
होम पेज पर जाने के बाद Result के टेब पर पर क्लिक करें
टेब पर क्लिक करने के बाद आपको SSLC का लिंक दिखेगा फिर उस पर क्लिक करें
उसके बाद अपना रोल नंबर और मांगी गई दूसरी जानकारियां डालें और सब्मिट करें
सब्मिट करते ही रिज़ल्ट खुल जाएगा।
 
51 हज़ार छात्रों का आएगा रिज़ल्ट
इस बार कुल 51, 316 छात्रों ने 10वीं की परीक्षाएं दी हैं जिसमें से 23,551 छात्र थे और 27,765 छात्राएं शामिल हुईं। इस बार परीक्षा प्रदेश के 79 सेंटरों पर आयोजित की गई।  
 
पिछले 2 सालों का आंकड़ा
2017 54.04
2016 54.10
 
स्कूल से मिलेंगे सर्टिफिकेट
रिज़ल्ट जारी होने के बाद छात्र अपनी मार्कशीट और पास सर्टिफिकेट स्कूल से ले सकेंगे। ये दस्तावेज़ भविष्य में काफी काम आते हैं लिहाज़ा छात्र इन्हे संभाल कर रखें।

Meghalaya Board Result 2018 News

Meghalaya SSLC and HSSLC Arts Result: मेघालय बोर्ड के 10वीं और 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट हुआ घोषित

मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एमबीओएसई) ने कक्षा 10वीं (SSLC) और 12वीं आर्ट्स (HSSLC) के परिणाम अपनी ओफ़िशिअल वेबसाइट पर घोषित कर दिए है. मेघालय बोर्ड के 10वीं 12वीं आर्ट्स क रिज्ल्ट एक साथ आज ही सुबह 10 बजे घोषित किये गए. 10वीं 12वीं आर्ट्स के रिजल्ट आज दिनांक 25 मई को सुबह के करीब 10 बजे मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा बोर्ड की ऑफिशियल साईट पर घोषित किये गए.

Click to listen..