--Advertisement--

Check PSEB 10th Board Result 2018 Here

पंजब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट: परीक्षार्थी को जितनी चिंता एग्जाम की रहती है उतनी ही चिंता परिणाम की भी होती है इसीलिए पंजाब बोर्ड में 10वीं के छात्रों समेत उनके अभिभावक रिजल्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. जहाँ एक तरफ लोग परिणामों का इंतज़ार कर रहे हैं तो वहीँ रिजल्ट की बदलती तारीखें उनकी बेचैनी को और बढ़ाने का काम कर रही हैं. पहले 10 वीं का रिजल्ट 1 मई को आना था लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं की 3 मई को दोपहर 12 बजे तक परिणाम घषित कर दिए जायेंगे। आप रिजल्ट को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख पाएंगे इसके अलावा आप एसएमएस के जरिये भी अपना रिजल्ट जान सकते हैं. गौरतलब है की इस साल 10 वीं की परीक्षा 12 से 31 मार्च के बीच आयोजित की गयी थी. इस बार 4.5 लाख से जायदा बच्चों ने परीक्षाएं दी हैं जिसके परिणामों का बच्चों को इंतज़ार है. आपको बता दें पीएसईबी की स्थापना साल 1969 में राज्य में स्कूली शिक्षा को प्रोत्साहन और उसके स्तर को ऊपर उठाने के लिए की गई थी।

10 वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक 

  1. बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट pseb.ac.in है. 
  2. वेबसाइट को खोलें। 
  3. होमपेज पर दिख रहे पंजाब बोर्ड क्लास 10 रिजल्ट के लिंक को खोलें। 
  4. नाम, रोल नंबर समेत सभी जानकारियां भरें। 
  5. जानकारी सबमिट करें। 
  6. आपका रिजल्ट आपको स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 
  7. रिजल्ट को डाउनलोड कर के रख लें क्यूंकि ये भविष्य में आपके काम आ सकता है। 

ऐसा रहा बारवीं का रिजल्ट 

  1. पंजाब बोर्ड द्वारा 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है.
  2. 12 वीं का रिजल्ट 23 अप्रैल 2018 को घोषित किया गया है.
  3. इस बार कुल 65.97 बच्चे पास हुए हैं  
  4. इस साल बारवीं की परीक्षा में 3,27,159 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.
  5. लुधियाने की पूजा जोशी ने इस बार टॉप किया है.
  6. 12वीं का रिजल्ट पिछले साल 13 मई को घोष्हित किया गया था.
  7. पिछले साल 12 वीं क्लास में कुल 76.77 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे

Punjab Board Result 2018 News

पंजाब में 10th बोर्ड का रिजल्ट जारी, pseb.ac.in पर जाकर चेक करें

चंडीगढ़. पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने साल 2018 की 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है, स्टूडेंट्स बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.pseb.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले बोर्ड ने एक नई शुरुआत करते हुए मंगलवार को 10वीं बोर्ड के टॉपर्स की लिस्ट जारी की थी। बता दें कि इस साल इस 10वीं बोर्ड परीक्षा में कुल 4.5 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इस साल इस 10वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर कई तरह की बातें सामने आईं। बार-बार मीडिया में तारीखों का ऐलान किया जाता रहा लेकिन बोर्ड ने इन पर मुहर नहीं लगाई। इसके बाद नतीजों के ऐलान की तारीख 9 मई यानी आज बुधवार बताई गई। लेकिन, टॉपर्स लिस्ट पहले ही जारी कर दी गई।

पंजाब बोर्ड 10th Result 2018: PSEB का रिजल्ट आज, देखें www.pseb.ac.in पर

चंडीगढ. पंजाब बोर्ड की 10वीं परीक्षा के रिजल्ट की तारीख को लेकर बना कन्फ्यूजन अब खत्म, पंजाब बोर्ड ने टॉपर लिस्ट जारी कर दी है और पूरा रिजल्ट आज पब्लिश कर दिया जायेगा| बता दें कि तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि 10वीं बोर्ड का नतीजा मई के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है। 3 मई की अफवाह भी उड़ी लेकिन इसके बाद भी रिजल्ट जारी नहीं हुआ तो बोर्ड ने अपना बयान जारी किया।

पंजाब बोर्ड ने जारी की टॉपर लिस्ट: आज आने हैं PSEB 10वीं के रिजल्ट, www.pseb.ac.in पर करें चेक

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड PSEB आज 10वीं रिजल्ट: पंजाब बोर्ड के 10 वीं के बोर्ड में रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे बच्चों और अभिभावकों का इंतज़ार खत्म पंजाब बोर्ड की 10वीं परीक्षा के रिजल्ट की तारीख को लेकर बना कन्फ्यूजन अब खत्म हो चुका है, पंजाब बोर्ड ने जारी की टॉपर लिस्ट, आज आने हैं PSEB 10वीं के रिजल्ट| पंजाब बोर्ड के 10वीं के एग्जाम 12 से 31 मार्च के बीच आयोजित किये गए थे जिसमे 4.5 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. आपको बता दें पंजाब बोर्ड की स्थापना 1969 में की गयी थी उसके बाद से ये परीक्षाएं करवा रहा है. चलिए अब आपको बताते हैं कि आप रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं.

Click to listen..