Sarkari Result (सरकारी रिजल्ट)

CHECK All sarkari Results, Admit Card, Hall Tickets, Answer Keys on This Page

Sarkari Result 2018, सरकारी रिजल्ट 2018 और सरकारी नौकरी से जुड़ी सभी जानकारी के लिए जैसे सरकारी एग्जाम का एडमिट कार्ड, सरकारी नौकरी के एग्जाम डेट और रिजल्ट्स, सरकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/अप्लाई करने का प्रोसेस, सभी सरकारी नौकरी से जुड़े नोटिफिकेशन जानने के लिए दैनिक भास्कर के Sarkari Result पर विजिट करें| यहाँ आपको आने वाली सभी सरकारी नौकरियों के बारे में और जो लोग सरकारी नौकरी के लिए एग्जाम दे चुके है उनके बारे में सभी तरह की जानकारी उपलब्ध हो जाएगी| 

RRB ALP & Technicians पदों के लिये एडमिट कार्ड जारी

Railway Recruitment Board यानी RRB ने 9 अगस्त को होने वाली ALP और Technicians परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यानी Admit Card जारी कर दिए हैं। यह प्रवेश पत्र आप RRB की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। यह एग्जाम ग्रुप सी (GROUP C) के तहत होगा।

RRB एडमिट कार्ड 5 अगस्त को होगा रिलीज़

Railway Recruitment Board यानी आरआरबी 9 अगस्त को होने वाली अपनी ग्रुप सी (Group C) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड 5 अगस्त को जारी करेगा। 

कितनी टफ है Railway Exam, इतने लोगों में से केवल 1 को मिलेगी जॉब

रेलवे के आंकड़ों के अनुसार 90 हजार पोस्ट्स के लिए करीब पौने तीन करोड़ लोगों ने आवेदन किए थे।

 

Railway Exam : जनरल नॉलेज के पेपर में इस तरह के पूछे जाएंगे सवाल

रेलवे में 90 हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्तियां की जानी हैं। सबसे ज्यादा करीब 63 हजार पद ग्रुप डी लेवल के लिए हैं। इस एग्जाम के पहले चरण में कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा। इसमें 90 मिनट में 100 सवाल पूछे जाएंगे। इनमें 25 सवाल जीके और करंट अफेयर्स के होंगे। पिछले सालों के दौरान पूछे गए सवालों के आधार पर हम बता रहे हैं कि ये सवाल किस तरह के हो सकते हैं।

बाल विकास विभाग भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड

Bihar Public Service Comission Recruitment: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बाल विकास विभाग में प्रोजेक्ट ऑफिसर के पदों के लिए होने जा रही परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अगर आप भी परीक्षा देने वाले हैं तो परीक्षा के वक्त ज़रूरी और अहम दस्तावेज़ एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा 15 जुलाई, 2018 को होने जा रही है। बाल विकास विभाग में कुल 30 खाली पदों पर ये भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। आवेदन प्रक्रिया सितंबर 2017 में शुरू हुई थी जिसके बाद इन पदों के लिए भारी तादाद में आवेदकों ने आवेदन किए थे। एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं परीक्षा में बैठने से पहले हर आवेदक के पास एडमिट कार्ड होना ज़रूरी है।

SSC ने CHSL Tier 2 Exam का Admit Card

SSC CHSL Tier 2 Exam Admit Card : स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल 2017 की टायर 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं अगर आप भी परीक्षा देने जा रहे हैं तो पहले हॉल टिकट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा इसी महीने 15 जुलाई, 2018 को होने जा रही है। टायर-1 की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को ही इस परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल रहा है। पहले कर्मचारी चयन आयोग की ओर से डाक के ज़रिए एडमिट कार्ड भेजे जाते थे लेकिन अब डाक के ज़रिए कार्ड भेजना बंद कर दिया गया है। अभ्यर्थी केवल ऑफिशियल वेबरसाइट से ही आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2017 एडमिट कार्ड

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर दस्तावेज़ सत्यापन के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है। अगर आप भी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं तो अब दस्तावेज़ सत्यापन के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। पहले डाक के ज़रिए एडमिट कार्ड एसएससी की तरफ से भेजे जाते थे लेकिन अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र अक्टूबर 2017 में निकाले गए थे। जिन पर भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया था । इसके बाद ऑनलाइन कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट लिया गया था और उसमे सफल आवेदकों ने टायर 2 की परीक्षा में हिस्सा लिया था वही अब दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी किया गया है।

UPSC Combined Medical Services परीक्षा का Admit Card

Download UPSC CMS Exam 2018 Admit Card: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विस एग्ज़ामिनेशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे वही अब परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी ये परीक्षा देने जा रहे हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा 22 जुलाई, 2018 को होने जा रही है। मई महीने में इन पदों के लिए आवेदन निकाले गए थे जिसके लिए भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया था। वही अब एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं जिसे इस तरह डाउनलोड किया जा सकता है

CISF Constable फायर लिखित परीक्षा का Admit Card

Download CISF Exam Admit Card : सीआईएसएफ यानि सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने कॉन्स्टेबल फायर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अगर आपने भी इन पदों पर अप्लाई किया था और लिखित परीक्षा देन जा रहे हैं तो आप अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा 15 जुलाई, 2018 को होने जा रही है। परीक्षा में बैठने से पहले एडमिट कार्ड अभ्यर्थी के पास होना बेहद ज़रूरी है। इन पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया दिसंबर, 2017 में शुरू हुई थी।

IBPS RRB Officer Scale 1 Prelims Exam 2018 Admit Card

Download IBPS RRB Officer Scale 1 Admit Card 2018: जिन अभ्यर्थिओं ने IBPS RRB Office Scale 1 के पद पर आवेदन किया था उनके लिए एक महत्वपूर्ण सुचना, दरअसल IBPS ने RRB Office Scale 1 के पर पर होने वाले Prelims Exams 2018 के लिए Admit Cards जारी कर दिए है. अभ्यर्थी www.ibps.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का सीधा लिंक इस खबर के अंत में दिया गया है ताकि आपको वेबसाइट में जाकर एडमिट कार्ड का लिंक ढूंढने की जरूर ना पड़े. तो देर मत कीजिए और जल्द से जल्द अपना Admit Card डौन्लोड करें.

Latest Sarkari Result

RSMSSB LDC 2018: 12 अगस्त को होनी है परीक्षा, नक़ल रोकने के लिये जारी किया गया ड्रेस कोड

जयपुर. RSMSSB LDC की परीक्षा 12 अगस्त को होनी है जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। हालांकि, संभवत: किसी तकनीकी गड़बड़ी के चलते इसकी ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in में दिक्कत आई। इसलिए प्रतियोगियों को कुछ देर दिक्कत हुई। बता दें कि यह परीक्षा 12 अगस्त 2018 को होनी है। किन पदों पर भर्ती के लिए है ये परीक्षा: RSMSSB की इस परीक्षा के जरिए जूनियर असिस्टेंट और लोअर डिवीजन क्लर्क यानी एलडीसी के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके लिए परीक्षा 12 अगस्त को होगी। ऐसे प्रतियोगी जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है वो ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए परीक्षा में प्रवेश के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा हॉल में किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की इजाजत नहीं होगी। आपको अपने साथ प्रवेश पत्र और दो कलर पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ ले जाने होंगे। इसके अलावा एक पहचान पत्र मसलन आधार, वोटर आईडी या पैन कार्ड भी रखना जरूरी है। प्रतियोगी अपने साथ कैल्कुलेटर, लॉग टेबल, घड़ी या दूसरी कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा सकेंगे।

BPSC Combined Prelims Exam 2018: रिक्त पदों की संख्या 1255 से बढ़कर 1395 हुई, 140 पदों का इजाफा

पटना: Bihar Public Service Commission यानी BPSC के जरिए सुनहरे भविष्य का सपना देख रहे प्रतियोगियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। BPSC ने एक नया नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि कुल रिक्त पदों की संख्या अब 1395 कर दी गई है। बता दें कि पहले जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था उसमें कुल रिक्त पदों की संख्या 1255 बताई गई थी।

UP पुलिस आरक्षक परीक्षा 2018: 10 लाख अभ्यर्थियों को दोबारा देना होगी परीक्षा, दूसरी पाली की परीक्षा रद्द

लखनऊ. UP Police Constable Recruitment Exam 2018: उत्तर प्रदेश में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 41,520 रिक्त पदों पर होने वाली इस परीक्षा के लिए दूसरी पाली (second shift) में कुछ केंद्रों पर गलत प्रश्न पत्र बांट दिए गए थे। इसके बाद अब करीब 10 लाख अभ्यर्थियों को ये परीक्षा फिर देनी होगी। इसके लिए तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। सरकार ने परीक्षा के बारे में एक विज्ञप्ति भी जारी की है।

UGC Net Result 2018 Declared: यूजीसी नेट का रिजल्ट जारी, cbseresults.nic.in पर चेक करें रिजल्ट

नई दिल्ली. यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन यानी UGC ने मंगलवार को नेट परीक्षा का परिणाम (UGC NET Result 2018) जारी कर दिया है। यह परीक्षा जुलाई में आयोजित की गई थी। रिजल्ट इसकी ऑफिशियल यानी आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है। CBSE ने पिछले महीने की 8 तारीख को इस परीक्षा का आयोजन किया था। इसके लिए पूरे देश में 91 सेंटर बनाए गए थे और परीक्षा में कुल 84 विषय थे। खास बात ये है कि अब तक इस परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा होने के करीब तीन महीने बाद ही जारी होता था। लेकिन, ये पहली बार है कि एक महीने से भी कम वक्त में ये रिजल्ट जारी किया गया है। पहले इस परीक्षा में तीन पेपर होते थे लेकिन इस साल पैटर्न बदला गया। तीन की जगह सिर्फ दो पेपर्स ही हुए। करीब साढ़े ग्यारह लाख प्रतियोगी इसमें शामिल हुए थे।

SSC Stenographer Group C and D: जल्द जारी होंगे Admit card, जानिए कैसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली. Staff Selection Commission यानी SSC के ग्रुप C and D में भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाने वाला है। इसके जरिए Stenographer पद पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके स्किल टेस्ट (skill test) के लिए जल्द ही प्रवेश पत्र यानी Admit Card जारी किए जा सकते हैं। इन्हें आप स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी SSC की वेबसाइट ssc.nic.in या sscnr.net.in से डाउनलोड कर सकते हैं। ये स्किल टेस्ट 20 अगस्त से 13 सितंबर के बीच आयोजित किए जाने हैं। हालांकि, कमीशन ने अब तक ये नहीं बताया है कि ये एडमिट कार्ड किस दिन या वक्त पर जारी किए जाएंगे। हालांकि, ये किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं। लिहाजा, ये जरूरी है कि आप इस वेबसाइट पर चेक करते रहें कि एडमिट कार्ड जारी हुआ या नहीं। इस एग्जाम की एज लिमिट 18 से 27 साल है।

CBSE compartment result 2018: 10वीं का रिजल्ट जारी, cbseresults.nic.in पर कर सकते हैं चेक

नई दिल्ली. CBSE ने 10th का कम्पार्टमेंट रिजल्ट (10th compartment result 2018) जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था वो अपना रिजल्ट सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in या cbse.nic.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। बता दें कि CBSE 10th के compartment exam पिछले महीने यानी जुलाई की 16, 17, 18, 19, 20, 21, 23 और इसके अलावा आखिरी तारीख 24 को आयोजित किए गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10वीं और 12वीं के लगभग 2 लाख छात्र-छात्राओं ने ये परीक्षा दी थी। यहां ये जानना जरूरी है कि 12th कम्पार्टमेंट एग्जाम का रिजल्ट 7 अगस्त मंगलवार को जारी किया जा चुका है।

RRB Group D Admit Card: जल्द ही जारी होगी Group D की एग्जाम डेट, जानें कब होंगे एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली. Railway Recruitment Board यानी RRB के Group C की परीक्षाएं 9 अगस्त से शुरू हो चुकी हैं। RRB Group C का यह एग्जाम 31 अगस्त तक चलेगा। इस परीक्षा के लिए कुल 10 दिन तय किए गए हैं। ग्रुप सी के तहत Assistant Loco Pilot Technician (असिस्टेंड लोको पायलट और टेक्निशियंस) की भर्तियां की जा रही हैं। रेलवे को अभी Group D के लिए भी भर्तियां करनी हैं। हालांकि, इसकी परीक्षा की तारीख का अब तक ऐलान नहीं किया गया। जाहिर है परीक्षा की तिथि जारी होने के बाद ही इसके प्रवेश पत्र यानी Admit Card भी जारी किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अगस्त के अंत तक जारी किए जा सकते हैं।

Railway Jobs: रेलवे में 23 हजार रिक्त पदों पर होंगी नियुक्तियां, RPF में 50% पोस्ट महिलाओं के लिए आरक्षित

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में एक और कदम उठाने जा रहा है। रेलमंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि रेलवे 23 हजार पदों के लिए नियुक्तियां करने जा रहा है। इनमें करीब 10 हजार पद रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force or RPF) में हैं। गोयल के मुताबिक, इसके अलावा 13 हजार अतिरिक्त पदों पर भी नियुक्तियां की जाएंगी। और क्या कहा रेलमंत्री ने: पटना में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान केंद्रीय रेलमंत्री ने कहा- हम RPF में 9500 से 10000 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहे हैं। सबसे खास बात ये है कि इनमें से 50 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। इसके अलावा भी 13 अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन नियुक्तियों में किसी प्रकार का इंटरव्यू नहीं होगा। सिर्फ कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट ही होंगे।

जानिए RPSC कब शुरू करेगा RAS Pre-Exam 2018, ऐसे डाउनलोड करें अपना Admit Card

RPSC RAS Pre-Exam Date: RPSC ने RAS Pre-Exam 2018 की तारीख निर्धारित कर दी है और ये परीक्षा अगस्त महीने की 5 तारीख को आयोजित की जाएगी. आयोग ने जुलाई महीने के अंत तक RAS Pre Exam के लिए Admit Card जारी करने की संभावना जताई है इसलिए अभ्यर्थी प्रतिदिन अयोगी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहे और जैसे ही Admit Card जारी हो तुरंत उसे डाउनलोड कर ले तथा उसकी एक प्रिंट कॉपी भी ले ले. Admit Card जारी होते ही उसे डाउनलोड करने में कुछ परेशानी हो सकती है जैसे की वेबसाइट की स्पीड धीमी हो सकती है या फिर वेबसाइट चले ही ना, तो ऐसे में खबराएं नहीं बस बार-बार प्रयास करते रहे. अभ्यर्थिओं के लिए जरूरी है की वो परीक्षा की तैयारी पर और ज्यादा ध्यान देना सुरु कर दें क्यूंकि अब परीक्षा की तारीख काफी नजदीक आ गई है.

26 से 50 हजार की जा सकती हैं RRB Group C की वेकैंसी, RRB की तरफ से आई अच्छी खबर

नई दिल्ली. Railway Recruitment Board यानी RRB ने एक खुशखबरी दी है। दरअसल, RRB 9 अगस्त को अपने ग्रुप सी (ALP and Technicians) के लिए 26, 502 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। इस परीक्षा को पास करने वाले असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के पदों पर नियुक्त किए जाएंगे। अब अच्छी खबर ये आ रही है कि आरआरबी ने एक नोटिफिकेशन के जरिए ये कहा है कि रिक्त पदों की संख्या को 26,502 से 50 हजार तक किया जा सकता है। हालांकि, ये अभी अंतिम निर्णय नहीं और आरआरबी फैसले की अंतिम जानकारी अपनी वेबसाइट indianrailways.gov.in के संबंधित सेक्शन पर जारी कर सकती है। माना जा रहा है कि आरआरबी ने यह फैसला जरूरत और आवेदकों की काफी बड़ी संख्या को देखते हुए ले सकता है।

RRB Group C Recruitment 2018: आवेदकों के लिए स्पेशल ट्रेन 7 को; परीक्षा 9 अगस्त को होगी

नई दिल्ली. Railway Recruitment Board यानी RRB 9 अगस्त को होने वाले अपने Group C एग्जाम के लिए 7 अगस्त को विशेष ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेनें 7 अगस्त को रवाना होंगी, यानी परीक्षा के दो दिन पहले। ग्रुप सी के लिए परीक्षा का यह पहला चरण है और इसके जरिए ALP and Technicians (असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियंस) के रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

RRB : 5 अगस्त को जारी होंगे RRB Group C Admit Card, जानिए कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

नई दिल्ली. Railway Recruitment Board यानी आरआरबी 9 अगस्त को होने वाली अपनी ग्रुप सी (Group C) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड 5 अगस्त को जारी करेगा। यानी परीक्षा के चार दिन पहले प्रतियोगियों को ये प्रवेश पत्र मिल जाएंगे। ऐसे प्रतियोगी जो इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उन्हें 5 अगस्त को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट ले लेना है। ये एडमिट कार्ड आप indianrailways.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। ग्रुप सी में लोको पायलट और टेक्नीशियन (ALP and Technicians) के पद हैं। कुल रिक्त पद हैं 26,502 और इसके लिए रेलवे को आवेदन मिले हैं 47 लाख।

SBI Clerk Mains का एडमिट कार्ड अब तक नहीं हुआ जारी, 5 अगस्त को होने हैं एग्जाम

एजुकेशन डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) Clerk Mains Exam 2018 के एडमिट कार्ड अब तक जारी नहीं किये गए हैंजल्द ही अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर सकता है। एसबीआई क्लर्क Mains का एग्जाम 5 अगस्त को आयोजित किया जाएगा इसमें सिर्फ 3 दिन वाकी रह गए हैं जिसके कारण स्टूडेंट्स में चिंता बढती जा रही है। एडमिट कार्ड रिलीज़ होने के बाद कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

DSSSB ने PGT परीक्षा के लिए Admit Card किया जारी, dsssbonline.nic.in पर ऐसे करें Download

Download DSSSB PGT Exam Admit Card: दिल्ली सबओर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानि पीजीटी के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। जिस किसी ने भी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कुल 20 पदों पर भर्ती के लिए ये परीक्षा आयोजित की जा रही है जो जुलाई में होगी। जनवरी, 2018 में इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी और इच्छुक आवेदकों से आवेदन मांगे गए थे। हज़ारों की तादाद में अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वही अब परीक्षा जुलाई महीने में होगी जिसके लिए एडमिट कार्ड इस तरह डाउनलोड किया जा सकता है।

UPSC ने Central Armed Police Force में Assistant Commandant पदों पर परीक्षा का रिज़ल्ट किया जारी

UPSC Assistant Commandant Exam Result Declared: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमान्डेंट के पदों पर परीक्षा का फाइनल रिज़ल्ट जारी कर दिया है। जिस भी अभ्यर्थी को रिज़ल्ट का इंतज़ार था वो अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिज़ल्ट चेक कर सकते हैं। कुल 170 पद हैं जिन पर नियुक्ति की गई है। इन पदों के लिए परीक्षा 23 जुलाई, 2017 में हुई थी। और उसके बाद इंटरव्यू प्रक्रिया 7 मई से 17 मई , 2018 के बीच चली जिसमें लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। वही अब इंटरव्यू के आधार पर अभ्यर्थियों का चुनाव कर रिज़ल्ट जारी कर दिया गया है।

Airports Authority of India ने Junior Assistant की भर्ती की परीक्षा का परिणाम किया घोषित

AAI Declared Junior Assistant Exam Result: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 2017 में निकाल गए जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के पदों पर भर्ती परीक्षा का रिज़ल्ट जारी कर दिया है। अगर आपने भी परीक्षा दी थी और रिज़ल्ट का इंतज़ार था तो आप अब अपना रिज़ल्ट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। बीते साल 2017 में इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी जिसके ज़रिए कुल 83 अभ्यर्थियों को चुना जाना था वही अब रिज़ल्ट जारी हो चुका है। दैनिक भास्कर सीधे आपको रिज़ल्ट का लिंक उपलब्ध करवा रहा है ताकि बिना किसी देरी के आप अपना रिज़ल्ट देख सके।

SIB ने PO के पदों पर ऑनलाइन परीक्षा का Result जारी किया, southindianbank.in पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

South Indian Bank PO Result 2018 Declared: साउथ इंडियन बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कराए गए ऑनलाइट टेस्ट का रिज़ल्ट डिक्लेयर कर दिया गया है। जिस किसी अभ्यर्थी ने इस टेस्ट में हिस्सा लिया था और रिज़ल्ट के इंतज़ार में था वो अब अपना रिज़ल्ट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। मई 2018 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिसके लिए भारी तादाद में अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया था। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जून महीने में ही कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट आयोजित हुआ जिसमें सफल हुए अभ्यर्थियों का रिज़ल्ट जारी कर दिया गया है।

CISF ने Constable फायर लिखित परीक्षा का Admit Card जारी, cisfrectt.in पर ऐसे डाउनलोड करें कार्ड

Download CISF Exam Admit Card : सीआईएसएफ यानि सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने कॉन्स्टेबल फायर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अगर आपने भी इन पदों पर अप्लाई किया था और लिखित परीक्षा देन जा रहे हैं तो आप अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा 15 जुलाई, 2018 को होने जा रही है। परीक्षा में बैठने से पहले एडमिट कार्ड अभ्यर्थी के पास होना बेहद ज़रूरी है। इन पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया दिसंबर, 2017 में शुरू हुई थी।

SSC ने CHSL Tier 2 Exam का Admit Card जारी कर दिया है, sscmpr.org पर ऐसे Download करें

SSC CHSL Tier 2 Exam Admit Card : स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल 2017 की टायर 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं अगर आप भी परीक्षा देने जा रहे हैं तो पहले हॉल टिकट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा इसी महीने 15 जुलाई, 2018 को होने जा रही है। टायर-1 की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को ही इस परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल रहा है। पहले कर्मचारी चयन आयोग की ओर से डाक के ज़रिए एडमिट कार्ड भेजे जाते थे लेकिन अब डाक के ज़रिए कार्ड भेजना बंद कर दिया गया है। अभ्यर्थी केवल ऑफिशियल वेबरसाइट से ही आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

IBPS ने RRB Officer Scale 1 Prelims Exam 2018 का Admit Card जारी किया

Download IBPS RRB Officer Scale 1 Admit Card 2018: जिन अभ्यर्थिओं ने IBPS RRB Office Scale 1 के पद पर आवेदन किया था उनके लिए एक महत्वपूर्ण सुचना, दरअसल IBPS ने RRB Office Scale 1 के पर पर होने वाले Prelims Exams 2018 के लिए Admit Cards जारी कर दिए है. अभ्यर्थी www.ibps.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का सीधा लिंक इस खबर के अंत में दिया गया है ताकि आपको वेबसाइट में जाकर एडमिट कार्ड का लिंक ढूंढने की जरूर ना पड़े. तो देर मत कीजिए और जल्द से जल्द अपना Admit Card डौन्लोड करें.

Trending Now

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

Disclaimer: Though we have taken utmost care in publication of the Results/Information at www.bhaskar.com/india-result/. We are not responsible for any inadvertent error that may have crept in the data/results being published on the Internet. This is being published on the net just for immediate information to the examinees. Board/University Original Certificate should only be treated authentic & final in this regard.