100-500 रु सहित बाकी नोटो को लेकर रिसर्च में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, अब सरकार से पूछा गया सवाल; आपकी जेब में भी नोट है तो हो जाएं Alert

dainikbhaskar.com | Sep 04,2018 00:03 AM IST

छोटे व्यापारियों के देशव्यापी संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली से पूछा है कि क्या करेंसी नोट बीमारी फैला रहे हैं? दो रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि करेंसी नोट कई तरह की बीमारियां फैला रहे हैं। संगठन का कहना है कि यदि यह दावे सही हैं तो इन बीमारियों से बचाव के उपाय होना चाहिए। बता दें कि 2016 में हुई रिसर्च में ये भी सामने आ चुका है कि डॉक्टर्स, बैंक, स्थानीय बाजार, कसाई, स्टूडेंट्स और हाउस वाइव्स से लिए गए नोट से बीमारी फैलने की आशंका ज्यादा होती है।

SIP के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करने के फायदे और नुकसान से जुड़ी 13 बड़ी बातें

Dainikbhaskar.com | Sep 03,2018 13:48 PM IST

एसआईपी (सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना काफी आसान होता है। यह मंथली बचत होती है जो आप हर महीने करते हैं। SIP के जरिए म्यूचुअल फंड पर पैसे लगाने को लेकर लोगों के मन में इससे जुड़ी कुछ गलतफहमियां हैं।

गाड़ी चोरी होने के 5 मिनट के अंदर करें ये काम, वरना देना पड़ सकता है लाखों का जुर्माना

dainikbhaskar.com | Sep 03,2018 11:45 AM IST

What to do if car is stolen: गाड़ी चोरी होने के बाद अक्सर लोग एक बड़ी गलती करते हैं। वे पुलिस को इंफॉर्म करने के बजाए खुद ही गाड़ी ढूंढने में कई घंटे बर्बाद कर देते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गाड़ी चोरी होने के बाद यदि तुरंत पुलिस को इंफॉर्म न किया जाए तो आप जिंदगीभर की मुसीबत में पड़ सकते हैं। हाईकोर्ट एडवोकेट संजय मेहरा का कहना है कि आपकी गाड़ी चोरी हुई और चोरी करने वाले व्यक्ति ने किसी का एक्सीडेंट ही कर दिया तो लाखों रुपए का हर्जाना गाड़ी मालिक को भुगतना पड़ सकता है।

5 मिनट में प्लास्टिक बॉटल को कर सकते हैं साफ, घर में मिलने वाली 2 चीजों से हो जाएगा काम

dainikbhaskar.com | Sep 03,2018 00:01 AM IST

प्लास्टिक की बॉटल का यूज लगभग हर मौसम में किया जाता है। ये बॉटल बहुत जल्दी गंदी हो जाती हैं। इन्हें साफ करना मुश्किल लगता है। यहां बताई जा रही दो ट्रिक से आप इन्हें अच्छी तरह साफ कर सकते हैं। इसके लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होगी। लगभग 5 मिनट में बॉटल साफ हो जाएंगी। इन तरीकों से बॉटल को बिना क्लीनर के आसानी से साफ किया जा सकता है।