तमिलनाडु: 35 क्रॉसिंग पर रुकती है ट्रेन, ड्राइवर को खुद बंद करने पड़ते हैं फाटक; फिर भी रेलवे दूसरे रूट्स पर चाहता है प्रयोग

DainikBhaskar.com | Jul 12,2018 15:11 PM IST

तमिलनाडु में एक ट्रेन के अपने रास्ते में आने वाले सभी 35 मानवरहित क्रॉसिंग पर रुकती है। क्रॉसिंग से पहले ड्राइवर ट्रेन रोककर फाटक बंद करता है और उसे पार करने के बाद फाटक खोलता भी है। ऐसे में यह ट्रेन 7 स्टॉपेज और 72 किलोमीटर का सफर करीब साढ़े 3 घंटे में तय कर पाती है।

कश्मीर में आतंकवादी के घर पहुंचे आर्मी जवान, कहा- सरेंडर करवा दो, मां ने दिया जवाब- जिंदा लौटा तो अपने हाथ से गला काट दूंगी

dainikbhaskar.com | Jul 12,2018 13:21 PM IST

जम्मू-कश्मीर में सिक्युरिटी फोर्सेस किस तरह घर-घर जाकर लोगों में भरोसा पैदा करने और आतंकवाद के खिलाफ आगाह कर रही हैं इसकी बानगी एक वीडियो में दिखाई दे रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि आर्मी के जवान एक आतंकी के घर पहुंचे हैं। जवानों ने घरवालों को समझाया कि वो उनके बेटे से आतंक का रास्ता छोड़कर सरेंडर के लिए कहें। हालांकि घरवालों की बातचीत से समझ आ रहा है कि वो भी आतंक के रास्ते को सही मानते हैं। वीडियो कब का है ये फिलहाल साफ नहीं हो पाया है।

दिल्ली कूड़े के ढेर में दबी है, मुंबई डूब रही है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही : सुप्रीम कोर्ट

DainikBhaskar.com | Jul 10,2018 22:46 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर कई राज्य सरकारों को फटकार लगाई। अदालत ने कहा- दिल्ली में कूड़े के ढेर में दबी हुई है, मुंबई बारिश के पानी में डूबती जा रही है। लेकिन, राज्य सरकारें कुछ भी नहीं कर रही हैं। कोर्ट ने कूड़ा प्रबंधन पॉलिसी को लेकर हलफनामा पेश न करने पर 10 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

ट्रम्प ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता, 5.33 करोड़ फॉलोअर्स; मोदी से 99 लाख ज्यादा

DainikBhaskar.com | Jul 10,2018 19:10 PM IST

डोनाल्ड ट्रम्प ट्विटर पर 5.33 करोड़ फॉलोअर्स के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। उनके नरेंद्र मोदी से 99 लाख और पोप फ्रांसिस से 2.55 करोड़ ज्यादा फॉलोअर्स हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद से ट्रम्प के फॉलोअर्स दोगुना हो गए हैं। यह जानकारी एक अध्ययन में सामने आई है। इसके मुताबिक, लाइक्स और रिट्वीट के रूप में ट्रम्प का अपने फॉलोअर्स के साथ संवाद बताता है कि उनका नेतृत्व काफी प्रभावशाली है।