--Advertisement--

हेमा मालिनी ने मुंबई की आग के लिए पॉपुलेशन को जिम्मेदार ठहराया; कहा- शहर की आबादी तय हो

कमला मिल्स कंपाउंड की आग में 14 लोगों की मौत हो गई। 21 लोग झुलस गए।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 06:48 PM IST
VIDEO: हेमा मालिनी ने कहा कि मुंबई VIDEO: हेमा मालिनी ने कहा कि मुंबई

मुंबई. बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी ने यहां के कमला मिल्स कम्पाउंड में मौजूद रेस्टोरेंट में लगी आग के लिए शहर की बेतहाशा बढ़ती आबादी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि शहर बेतरतीब तरीके से बढ़ते जा रहे हैं। हर शहर में पॉपुलेशन की लिमिट तय होनी चाहिए।

'लिमिट से ज्यादा आबादी होने पर लोगों को दूसरे शहर में भेजो'

- हेमा मालिनी ने कहा, "ऐसा नहीं है कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। उसने बहुत बढ़िया काम किया, लेकिन पॉपुलेशन बहुत ज्यादा है। बॉम्बे जहां खत्म होता है, वहां से दूसरा शहर शुरू होना चाहिए, लेकिन शहर बढ़ता जा रहा है। पॉपुलेशन पर कंट्रोल होना चाहिए। शहर में पॉपुलेशन की लिमिट तय होनी चाहिए। उससे ज्यादा होने पर लोगों को दूसरे शहर में भेजना चाहिए।"

मुंबई में आग कहां और कब लगी?
- आग मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में बनी चार मंजिला बिल्डिंग में लगी, जिसका नाम ट्रेड हाउस है। यह सेनापति बापट मार्ग पर मौजूद है।
- इस हादसे में 11 महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर महिलाएं एक बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए पब में आई थीं। हादसे में 21 लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

कैसे फैली आग?
- आग की शुरुआत One Above Pub से रात 1‌2:30 बजे हुई। यह पब टैरेस पर है। इसके बाद आग मोजोज पब तक पहुंच गई। यह रेस्टोरेंट बिल्डिंग की छत पर बना है।
- आधे घंटे में आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। बिल्डिंग में मौजूद लंदन टैक्सी रेस्टोरेंट, One Above और मोजोज पब जलकर खाक हो गए।
- मोजोज में खुशबू बंसल की बर्थडे पार्टी भी चल रही थी। पार्टी में 50 से ज्यादा लोग मौजूद थे।
- मुंबई पुलिस ने पब चलाने वाले हृतेश संघवी, जिगर संघवी और अभिजीत मानका के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

X
VIDEO: हेमा मालिनी ने कहा कि मुंबई VIDEO: हेमा मालिनी ने कहा कि मुंबई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..