• Hindi News
  • National
  • VIDEO: Sushil Kumar supporters beat rival Parveen Rana supporter in massive brawl, 25 people hurt
--Advertisement--

कॉमनवेल्थ गेम्स ट्रायल के दौरान भिड़े रेसलर सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थक, जमकर चले लात-घूंसे

दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में रखे गए रेसलिंग ट्रायल के दौरान सुशील कुमार के समर्थकों ने विरोधी रेसलर के सपोर

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 09:05 PM IST
इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में सुशील के मैच के बाद सपोर्टर्स ने किया विपक्षी रेसलर के ग्रुप पर हमला। इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में सुशील के मैच के बाद सपोर्टर्स ने किया विपक्षी रेसलर के ग्रुप पर हमला।

नई दिल्ली. ओलिंपिक गेम्स में भारत के लिए दो बार मेडल जीत चुके रेसलर सुशील कुमार और रेसलर प्रवीण राणा के सपोर्टर्स के बीच दिल्ली में जमकर झड़प हुई। वाकया शुक्रवार का है, जब इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में सुशील और प्रवीण राणा का मैच खत्म हुआ। इसके बाद सुशील और राणा के सपोर्टर्स भिड़ गए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सुशील और राणा के सपोर्टर्स एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाते देखे जा सकते हैं। अब इस मामले में सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि शुक्रवार को सुशील कुमार ने राणा समेत दो और रेसलर्स को हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स के 74kg वर्ग के लिए क्वालिफाई किया है।

पुलिस ने क्या बताया?
- डीएसपी सेंट्रल एमएस रंधावा ने बताया कि सुशील कुमार और उनके सपोर्टर्स पर आईपीसी (IPC) के सेक्शन 323 और 341 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

- हालांकि, उन्होंने बताया कि राणा कैंप के खिलाफ अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है।

लड़ाई में चली कुर्सियां
- बाउट खत्म होने के बाद सुशील के 40 से ज्यादा सपोर्टर्स वॉर्म-अप हॉल में घुस गए और राणा के सपोर्टर्स को पीटने लगे। लड़ाई के दौरान दोनों के सपोर्ट्स के बीच आपस में कुर्सियां भी चलीं, जिसके चलते कई लोग घायल हो गए।
- सुशील के सपोर्टर्स ने राणा के भाई नवीन को भी घेरकर मारा। इस हमले के बाद नवीन को चोटें आई हैं।
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मैच के दौरान राणा ने कथित तौर पर सुशील को थप्पड़ मारा और काटने की कोशिश भी की, जिसके चलते सुशील के सपोर्टर्स भड़क गए।

सुशील ने की घटना की आलोचना
- कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालिफाई करने के बाद सुशील ने ट्वीट में घटना की आलोचना की।

- सुशील ने लिखा, "आज स्टेडियम में जो कुछ हुआ, वो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मैं स्पोर्ट्समैनशिप (खेल भावना) के बीच लड़ाई करने वालों का बिल्कुल सपोर्ट नहीं करता हूं। मेरा मकसद एक सच्चे स्पोर्ट्समैन की तरह खेलना और अपने देश के लिए जीतना है, ना कि किसी ग्रुप या शख्स को हराना।"

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।
सुशील ने रेसलर प्रवीण कुमार को मैच में 7-3 से हराया। सुशील ने रेसलर प्रवीण कुमार को मैच में 7-3 से हराया।
X
इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में सुशील के मैच के बाद सपोर्टर्स ने किया विपक्षी रेसलर के ग्रुप पर हमला।इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में सुशील के मैच के बाद सपोर्टर्स ने किया विपक्षी रेसलर के ग्रुप पर हमला।
इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।
सुशील ने रेसलर प्रवीण कुमार को मैच में 7-3 से हराया।सुशील ने रेसलर प्रवीण कुमार को मैच में 7-3 से हराया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..