--Advertisement--

शिखर धवन को दुबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट में चढ़ने से रोका, बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट नहीं था

टीम इंडिया के ओपनर बैट्समेन शिखर धवन ने एमिरेट्स फ्लाइट क्रू के बर्ताव को लेकर ट्विटर पर नाराजगी जाहिर की।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 04:07 PM IST
शिखर धवन शुक्रवार को साउथ अफ्र शिखर धवन शुक्रवार को साउथ अफ्र

नई दिल्ली. टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका जा रहे शिखर धवन को दुबई एयरपोर्ट पर एमिरेट्स की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया। तब पत्नी आएशा और तीन साल का बेटा जोरावर भी उनके साथ थे। धवन अकेले केपटाउन पहुंचे और शुक्रवार को क्रू के बर्ताव को लेकर ट्विटर पर नाराजगी जाहिर की। उनके मुताबिक, क्रू का रवैया बेहद अनप्रोफेशनल था। दुबई एयरपोर्ट पर बेटे का बर्थ सर्टिफिकेट और कुछ डॉक्युमेंट्स मांगे गए, जबकि मुंबई से उड़ान भरते वक्त ऐसे कुछ नहीं बताया गया। क्रिकेटर के ट्वीट्स के बाद एयरलाइन हरकत में आई और डिटेल भेजने को कहा। देर शाम एयरलाइंस ने शिखर से माफी भी मांग ली। बता दें कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका टूर में 5 जनवरी से पहला टेस्ट खेलेगी।

एमिरेट्स का इम्प्लॉई नाराज हुआ

- शिखर ने ट्वीट्स में लिखा, ''क्रू का रवैया बेहद अनप्रोफेशनल था। मैं फैमिली के साथ दुबई से साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान भरने वाला था, लेकिन मुझसे कहा कि आपकी पत्नी और बच्चा फ्लाइट में सवार नहीं हो सकते हैं। बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट और अन्य दस्तावेज मांगे गए, जो उस वक्त हमारे पास नहीं थे।

- दूसरे ट्वीट में धवन ने लिखा, ''फिलहाल, पत्नी और बेटा दुबई एयरपोर्ट पर डॉक्युमेंट्स के आने का इंतजार कर रहे हैं। एमिरेट्स ने इस बारे में पहले क्यों नहीं बताया, जब हमने मुंबई से उड़ान भरी थी? एयरलाइंस का एक इम्पलॉई बेवजह काफी नाराज हुआ।''

ट्वीट्स के बाद हरकत में आई एयरलाइन

- शिखर धवन के ट्वीट्स के बाद एमिरेट्स एयरलाइन ने ट्वीट किया, ''शिखर इस परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं। हम आपको मैसेज भेजकर मामले की ओर और जानकारी लेंगे। कृपया अपना बुकिंग रिफरेंस या ई-टिकट नंबर प्राइवेट मैसेज में बताएं।''

एमिरेट्स ने पीटरसन का लगेज छोड़ दिया था

- 27 दिसंबर को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कैप्टन रहे केविन पीटरसन को भी एमिरेट्स एयरलाइन में कुछ ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ा था। उनके मुताबिक, एमिरेट्स की वजह से उन्हें ट्रैवल प्लान में परेशानी हुई।
- पीटरसन ने ट्वीट में बताया कि एमिरेट्स एयरलाइन ने उनका लगेज दुबई एयरपोर्ट पर छोड़ दिया था। उन्होंने ये भी लिखा कि वह एमिरेट्स के फर्स्ट क्लास में सफर करने वाले प्लैटिनम मेंबर हैं। एयरलाइन को टैग करते हुए पूछा कि बिना कपड़ों के मैं कैसे इंटरनेशनल टीवी के लिए काम करूंगा?
- दूसरे ट्वीट में पूछा कि 13 घंटे के सफर के दौरान एमिरेट्स फ्लाइट्स में लाइव टीवी क्यों नहीं हैं? मैं क्रिकेट मैच नहीं देख पा रहा हूं।

सिंधु ने इंडिगो स्टाफ पर लगाया था बुरे बर्ताव का आरोप

- पिछले महीने इंडियन बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने इंडिगो एयरलाइन के ग्राउंड स्टाफ पर बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया था। तब वे हैदराबाद से मुंबई जा रही थीं। रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल विजेता सिंधु ने कई ट्वीट कर घटना की जानकारी दी थी।

- नाराजगी जताते हुए कहा था, "मैं इससे हैरान हूं। अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि जब मैं 4 नवंबर को 6E 608 फ्लाइट से बॉम्बे जा रही थी तो ग्राउंड स्टाफ का बर्ताव देख मुझे बहुत बुरा अनुभव हुआ।""
- हालांकि, एयरलाइन ने सिंधु के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि स्टाफ सिर्फ अपना काम कर रहा था। सिंधु का लगेज काफी बड़ा और भारी था, जिसे कार्गो होल्ड में शिफ्ट करने की सलाह दी गई थी।

ऐसा होगा टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका टूर

- टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका टूर की शुरुआत 5 जनवरी को पहले टेस्ट के साथ होगी।

- शादी और दिल्ली-मुंबई में रिसेप्शन के बाद कैप्टन विराट कोहली अनुष्का शर्मा के साथ गुरुवार को केपटाउन पहुंच चुके हैं।

- टीम यहां अपने 56 दिन के टूर में 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 खेलेगी।

पहला टेस्ट: 5 जनवरी से केपटाउन में
दूसरा टेस्ट: 13 जनवरी से सेन्चुरियन में
तीसरा टेस्ट: 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग में
पहला वनडे : 1 फरवरी को डरबन में
दूसरा वनडे : 4 फरवरी को सेन्चुरियन में
तीसरा वनडे : 7 फरवरी को केपटाउन में
चौथा वनडे : 10 फरवरी को जोहानिसबर्ग में
पांचवां वनडे : 13 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ में
छठा वनडे: 16 फरवरी को सेन्चुरियन में
पहला टी-20 : 18 फरवरी को जोहानिसबर्ग में
दूसरा टी-20 : 21 फरवरी को सेन्चुरियन में
तीसरा टी-20 : 24 फरवरी को केपटाउन में

X
शिखर धवन शुक्रवार को साउथ अफ्रशिखर धवन शुक्रवार को साउथ अफ्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..