कश्मीर: कुलगाम में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर पथराव, जवाबी फायरिंग में तीन की मौत

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीनगर.  कुलगाम के रेडवानी में शनिवार को आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबलों पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई। इसमें 16 साल की एक लड़की भी शामिल है। घटना के बाद पूरे इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सेना के अफसर ने बताया कि रेडवानी इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सुरक्षाबलों ने जैसे ही अपना सर्च ऑपरेशन शुरू किया, स्थानीय लोगों ने इसे बंद कराने के लिए पत्थरबाजी करना शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में 10 लोग जख्मी हुए थे। इनमें से शाकिर अहमद (22), इरशाद माजिद (20) और अंदलीब (16) की मौत हो गई। तीनों कुलगाम के हवूरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। 

 

वानी की बरसी से पहले अलगाववादी नेता हिरासत में:  हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए त्राल, पुलवामा, नौहट्टा समेत कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने शुक्रवार को ही हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर दिया। जेकेएलएफ के नेता यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया। गिलानी, मीरवाइज उमर और यासीन मलिक ने वानी की बरसी पर कश्मीर बंद बुलाया था। वानी 8 जुलाई 2016 को अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

खबरें और भी हैं...