--Advertisement--

जबतक आतंकियों को खत्म नहीं करता PAK तब तक कोई क्रिकेट सीरीज नहीं: सुषमा स्वराज

पार्लियामेंट्री पैनल मीटिंग में बोलीं विदेश मंत्री- क्रॉस-बॉर्डर टेरररिज्म रुकने तक PAK के साथ नहीं हो सकती सीरीज।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 02:57 PM IST
विदेेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पार्लियामेंट्री पैनल से कहा- भारत पाकिस्तान सीरीज के लिए माहौल ठीक नहीं। विदेेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पार्लियामेंट्री पैनल से कहा- भारत पाकिस्तान सीरीज के लिए माहौल ठीक नहीं।

नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पहली बार भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज को लेकर बयान दिया। पार्लियामेंट्री पैनल की मीटिंग के दौरान सुषमा ने कहा कि जबतक पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंक फैलाना और सैनिकों पर फायरिंग करना बंद नहीं करता, तब तक दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज की कोई संभावना नहीं है। मीटिंग में विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर और विदेश सचिव एस जयशंकर भी शामिल थे।

न्यूट्रल वेन्यू पर भी नहीं खेली जाएगी सीरीज

- न्यूट्रल वेन्यू (भारत-पाकिस्तान के अलावा किसी देश में) में सीरीज रखने के एक सवाल पर विदेश मंत्री ने कहा जबतक पाकिस्तान आतंकियों का खात्मा और सीमापार से गोलीबारी बंद नहीं करता है तब तक एेसी किसी सीरीज की संभावना नहीं है।
- उन्होंने साफ किया कि क्रिकेट और आतंक साथ-साथ नहीं चल सकते।

5 साल से नहीं हुई कोई सीरीज

- भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी सीरीज 2012-13 के दौरान खेली गई थी। भारत में खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज पाकिस्तान ने 2-1 से जीता था।

पाकिस्तान के सामने उठाया कैदियों को छोड़ने का मुद्दा

- मीटिंग में विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के राजदूत के साथ अपनी मुलाकात का भी जिक्र किया। स्वराज ने बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के सामने 70 साल की उम्र से ज्यादा के कैदियों या महिलाओं या दिमागी रूप से बीमार लोगों को मानवीय आधार पर छोड़ने का प्रस्ताव रखा है।
- मीटिंग में मौजूद एक मेंबर के मुताबिक, मीटिंग का एजेंडा ‘रिलेशनशिप विद द नेबरहुड’ (पड़ोसी के साथ रिश्ता) रखा गया था।

चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में हुआ था सामना

- भारत और पाकिस्तान आखिरी बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने आए थे।
- इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमाया था।

भारत-पाकिस्तान के बीच 2012-13 में आखिरी बार खेली गई थी सीरीज। भारत-पाकिस्तान के बीच 2012-13 में आखिरी बार खेली गई थी सीरीज।
X
विदेेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पार्लियामेंट्री पैनल से कहा- भारत पाकिस्तान सीरीज के लिए माहौल ठीक नहीं।विदेेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पार्लियामेंट्री पैनल से कहा- भारत पाकिस्तान सीरीज के लिए माहौल ठीक नहीं।
भारत-पाकिस्तान के बीच 2012-13 में आखिरी बार खेली गई थी सीरीज।भारत-पाकिस्तान के बीच 2012-13 में आखिरी बार खेली गई थी सीरीज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..