• Home
  • National
  • Modi Govt approved Purchase of 240 bombs and 131 Barak missiles
--Advertisement--

मोदी सरकार की 1700 Cr के रक्षा सौदे को मंजूरी, बराक मिसाइल-गाइडेड बम खरीदे जाएंगे

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने गाइडेड बम और बराक मिसाइलों के सौदे को हरी झंडी दी है।

Danik Bhaskar | Jan 02, 2018, 05:42 PM IST
मोदी सरकार एयरफोर्स के लिए 240 गाइडेड बम खरीदेगी। -फाइल मोदी सरकार एयरफोर्स के लिए 240 गाइडेड बम खरीदेगी। -फाइल

नई दिल्ली. आर्म्ड फोर्सेस की ताकत में इजाफा करने के लिए मोदी सरकार ने मॉडर्न बम और मिसाइलों की खरीद का प्रपोजल मंजूर किया है। इसके मुताबिक, इजरायल और रूस के साथ यह रक्षा सौदा 1,714 करोड़ में होगा। इसमें एयरफोर्स के लिए 240 गाइडेड बम और नेवी के लिए 131 बराक मिसाइलें खरीदी जाएंगी। बता दें कि भारत ने पिछले महीने ही सुखोई फाइटरजेट से सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइल का कामयाब टेस्ट कर रिकॉर्ड बनाया था।

रक्षा मंत्री सीतारमण ने रक्षा सौदे पर मुहर लगाई

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, गाइडेड बम और बराक मिसाइलों के सौदे को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने हरी झंडी दी है। प्रपोजल में रूस की कंपनी से 1,254 करोड़ की लागत से मॉडर्न टेक्नोलॉजी के 240 बम खरीदने की बात कही गई है। वहीं, इजरायली कंपनी से 460 करोड़ की लागत से 131 बराक मिसाइलें खरीद जाएंगी।

एयरफोर्स की ताकत बढ़ेगी: डिफेंस मिनिस्ट्री

- रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सरकार ने आर्म्ड फोर्सेस की ताकत बढ़ाने के लिहाज से हथियारों की खरीद का फैसला लिया है। जंगी बेड़े में गाइडेड बम शामिल होने के बाद एयरफोर्स की रक्षात्मक क्षमता काफी बढ़ेगी। इसके अलावा नेवी को 131 बराक मिसाइलें मिलने के बाद जंगी जहाजों से हवा में दुश्मन पर हमला करने की ताकत में इजाफा होगा।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रक्षा सौदे पर मुहर लगाई। -फाइल रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रक्षा सौदे पर मुहर लगाई। -फाइल