--Advertisement--

न्यू ईयर पर क्रैश हुआ वॉट्सऐप, लोगों ने Twitter पर जाकर किया नाराजगी का इजहार

लोगों ने वॉट्सऐप की नाराजगी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर जाकर जताई।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 09:12 AM IST
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करने वालों को तब मायूसी हाथ लगी, जब उनके भेजे गए मैसेज SEND नहीं हुए।- सिम्बॉलिक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करने वालों को तब मायूसी हाथ लगी, जब उनके भेजे गए मैसेज SEND नहीं हुए।- सिम्बॉलिक

नई दिल्ली. न्यू ईयर 2018 पर वॉट्सऐप ने लोगों को परेशान किया। लाखों लोग इसके जरिए नए साल की बधाई का मैसेज करने की कोशिश करते रहे, लेकिन वॉट्सएेप डाउन हो गया। लोगों ने वॉट्सऐप को लेकर नाराजगी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर जाकर जताई। दुनिया के कई हिस्सों में वॉट्सऐप के डाउन होने की शिकायतें मिलीं। कंपनी ने अपनी तरफ से फिलहाल कोई सफाई नहीं दी है।

Twitter पर ट्रेन्ड हुआ वॉट्सऐप डाउन होने का मैसेज

- नए साल की शुरुआत वॉट्सऐप इस्तेमाल करने वालों के लिए खास मौका था। इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करने वालों को तब मायूसी हाथ लगी, जब उनके भेजे गए मैसेज SEND नहीं हुए।
- ब्रिटेन की वेबसाइट THE SUN के मुताबिक, यूरोप और अमेरिका में इस तरह की दिक्कत ज्यादा हुई। हालांकि, भारत में भी लोग वॉट्सऐप से मैसेज डिलिवर या रिसीव ना होने को लेकर परेशान होते रहे।
- लोगों ने इसे लेकर ट्विवटर पर नाराजगी जाहिर करनी शुरू की। कुछ ही देर में Twitter पर #whatsappdown ट्रेन्ड करने लगा।
- एक आंकड़े के मुताबिक, अकेले भारत में ही वॉट्सऐप के 70 मिलियन यूजर्स हैं। इनमें से ज्यादातर 31 दिसंबर की शाम से परेशान दिखे।

कितनी देर रहा डाउन?

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सऐप करीब 30 मिनट तक डाउन रहा। हालांकि, इसके भी पहले इसकी सर्विस काफी धीमी रही। Twitter India के जरिए लोग वॉट्सऐप डाउन हैशटैग से अपनी नाराजगी जाहिर करते रहे।
- @arya_soundarya हैंडल पर लिखा गया - रिट्वीट कीजिए, अगर आप भी वॉट्सऐप डाउन होने से परेशान हैं।
- @MarkMC90 ने लिखा- मुझे लगता है कि वॉट्सएेप ने नए साल 2018 की शुरुआत सही तरीके से नहीं की है।

ब्रिटेन और अमेरिका में भी असर

- ‘द सन’ के मुताबिक, ब्रिटेन में वॉट्सऐप शाम को करीब 45 मिनट तक डाउन रहा। नॉर्थ और साउथ अमेरिका में भी यही हाल था। यहां इसके करीब एक करोड़ यूजर हैं। यहां भी लोगों ने टि्वटर के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की।
- वॉट्सऐप ने ब्रिटेन और अमेरिका के बारे में कहा- हमारी सर्विसेस इस वक्त कुछ परेशानियों का सामना कर रही हैं। हम इन्हें ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। उम्मीद है कि ये जल्द ही फिर से काम करने लगेंगी।

एक आंकड़े के मुताबिक, अकेले भारत में ही वॉट्सऐप के 70 मिलियन यूजर्स हैं।- सिम्बॉलिक एक आंकड़े के मुताबिक, अकेले भारत में ही वॉट्सऐप के 70 मिलियन यूजर्स हैं।- सिम्बॉलिक
X
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करने वालों को तब मायूसी हाथ लगी, जब उनके भेजे गए मैसेज SEND नहीं हुए।- सिम्बॉलिकइंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करने वालों को तब मायूसी हाथ लगी, जब उनके भेजे गए मैसेज SEND नहीं हुए।- सिम्बॉलिक
एक आंकड़े के मुताबिक, अकेले भारत में ही वॉट्सऐप के 70 मिलियन यूजर्स हैं।- सिम्बॉलिकएक आंकड़े के मुताबिक, अकेले भारत में ही वॉट्सऐप के 70 मिलियन यूजर्स हैं।- सिम्बॉलिक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..