--Advertisement--

शोपियां में छुट्टी पर आए जवान की आतंकियों ने की हत्या, गोलियों से छलनी थी बॉडी

23 साल के आर्मी जवान इरफान की गोलियों से छलनी बॉडी एक बाग में मिली।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 02:34 PM IST
आर्मी जवान इरफान की बॉडी शनिवार को मिली। आर्मी जवान इरफान की बॉडी शनिवार को मिली।

श्रीनगर. शोपियां इलाके में आतंकियों ने आर्मी के जवान की हत्या कर दी। आर्मी ने कहा, "इरफान अहमद मीर (23) को अगवा कर आतंकियों ने हत्या कर दी। उनकी बॉडी वटमुल्ला कीगाम इलाके के एक बाग से मिली है, जो गोलियों से छलनी है।" टेरिटोरियल आर्मी के जवान इरफान सेजान कीगाम के रहने वाले थे। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वे छुट्टी पर आए हुए थे और शुक्रवार रात लापता हो गए थे।

शांति की कोशिशें नहीं रुकेंगी- J&K सीएम

- J&K की सीएम मेहबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, "हम इस हत्या की निंदा करते हैं। इरमान अहमद टेरिटोरियल आर्मी के एक जांबाज जवान थे। इस तरह की क्रूर हरकतों से घाटी में शांति लाने का हमारा मकसद कमजोर नहीं पड़ेगा।"
- उमर अब्दुल्ला ने भी आर्मी जवान की हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा, "युवा इरफान की हत्या घटना बेहद दुख पहुंचाने वाली है और हम इसकी निंदा करते हैं। मेरी संवेदनाएं उनकी फैमिली के साथ हैं।"


शोपियां में ही हुआ था आर्मी लेफ्टिनेंट उमर का मर्डर
- इसी साल मई में आर्मी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की भी शोपियां में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। कुलगाम के रहने वाले उमर अपनी ममेरी बहन की शादी में शरीक होने गए थे।
- आतंकियों ने उन्हें किडनैप किया और बाद में उनकी हत्या कर दी थी। उनकी बॉडी के पास इंसास राइफल के खाली कारतूस मिले थे। उमर को आर्मी ज्वाइन करने के बाद आतंकियों और अलगाववादियों की तरफ से धमकियां भी मिलीं थीं।

बांदीपोरा में हुई थी BSF जवान की हत्या
- सितंबर में बांदीपोरा के हाजिन में आतंकियों ने बीएसएफ जवान मोहम्मद रमीज की उनके घर पर हत्या कर दी थी।
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आतंकी रमीज को अगवा करने की कोशिश कर रहे थे। परिवार वालों ने विरोध किया तो उन्हें गोली मार दी।
- रमीज बारामुला में तैनात थे और 26 अगस्त से 37 दिन की छुट्‌टी पर थे। उन्होंने 2011 में बीएसएफ ज्वाइन की थी।

आर्मी जवान इरफान का शनिवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। आर्मी जवान इरफान का शनिवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
जवान इरफान को श्रद्धांजलि देते आर्मी अफसर। जवान इरफान को श्रद्धांजलि देते आर्मी अफसर।
इसी साल मई में आर्मी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की शोपियां में हत्या कर दी गई थी। - फाइल इसी साल मई में आर्मी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की शोपियां में हत्या कर दी गई थी। - फाइल
बीएसएफ जवान मो. रमीज की बांदीपोरा में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। - फाइल बीएसएफ जवान मो. रमीज की बांदीपोरा में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। - फाइल
X
आर्मी जवान इरफान की बॉडी शनिवार को मिली।आर्मी जवान इरफान की बॉडी शनिवार को मिली।
आर्मी जवान इरफान का शनिवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।आर्मी जवान इरफान का शनिवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
जवान इरफान को श्रद्धांजलि देते आर्मी अफसर।जवान इरफान को श्रद्धांजलि देते आर्मी अफसर।
इसी साल मई में आर्मी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की शोपियां में हत्या कर दी गई थी। - फाइलइसी साल मई में आर्मी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की शोपियां में हत्या कर दी गई थी। - फाइल
बीएसएफ जवान मो. रमीज की बांदीपोरा में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। - फाइलबीएसएफ जवान मो. रमीज की बांदीपोरा में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। - फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..