• Home
  • National
  • northeastern 3 states election results meghalaya nagaland tripura political reactions news and updates
--Advertisement--

पूर्वोत्तर के नतीजे बताते हैं, बीजेपी ने विकास को प्राथमिकता दी: योगी; आगे के राउंड्स में लेफ्ट को लीड मिलेगी: बृंदा

राम माधव ने कहा कि त्रिपुरा में बीजेपी दो तिहाई सीटें लेकर सरकार बना सकती है।

Danik Bhaskar | Mar 03, 2018, 12:14 PM IST

नई दिल्ली. पूर्वोत्तर के 3 राज्यों के चुनाव रुझानों में बीजेपी को बड़ी जीत मिलती दिख रही है। त्रिपुरा में बीजेपी को दो तिहाई बहुमत मिल सकता है। मेघालय और नगालैंड में भी बीजेपी गठबंधन सरकार बना सकती है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वोत्तर के नतीजे बताते हैं कि बीजेपी ने विकास को प्राथमिकता दी। वहीं, सीपीएम नेता बृंदा करात ने कहा कि अगले कुछ राउंड्स में लेफ्ट को लीड मिलेगी।


किसने-क्या कहा?

बीजेपी महासचिव राम माधव
- "ये कांतिकारी नतीजे हैं। त्रिपुरा असेंबली के नतीजों का रुझान बीजेपी को सरकार बनाने का रुझान है। लेकिन हम पूरा परिणाम आने की प्रतीक्षा करेंगे। वहां हम 40 से ज्यादा सीटें लेकर हम सरकार बना सकते हैं। हमें माता त्रिपुर सुंदरी का जो आशीर्वाद मिला है, उसी के चलते हम ऐतिहासिक सफलता को देख पा रहे हैं। इसमें प्रधानमंत्रीजी की काफी मेहनत रही है। उन्होंने 4 रैलियां कीं। यहां चुनाव की तैयारियों को मॉनीटर किया।"
- "हमारे कार्यकर्ताओं ने जिस माहौल में काम किया, हिंसा के बीच काम किया, असम में जिम्मेदारी संभालते हुए हेमंत बिस्व सरमा ने जिस तरह चुनाव की जिम्मेदारी संभाली, वो सराहनीय है। जनता ने 'चलो पलटाएं' के नारे को स्वीकारा है। इसका नतीजा सामने है। इसका हम धन्यवाद देते हैं।"
- "नगालैंड में धीमी काउंटिंग हो रही है। अभी तक लगता है कि वहां बीजेपी-एनडीडीपी के साथ मिलकर सरकार बना सकती है। मेघालय में त्रिशंकु (हंग) असेंबली दिख रही है।"

योगी आदित्यनाथ
- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "ये जीत पार्टी के लिए ऐतिहासिक सफलता है। केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार के लिए पूर्वोत्तर की जनता का विकास अहम है। पहली बार कोई सरकार है जिसने पूर्वोत्तर के विकास को प्राथमिकता दी। विकास को चंद लोगों के जेब में नहीं बल्कि धरातल पर उतरता दिखाई देना चाहिए। असम के बाद त्रिपुरा और अब नगालैंड की जीत बड़ी बात है। प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी को जीत की ओर बढ़ाया है। मैं प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष को जीत के लिए कोटि-कोटि बधाई देता हूं।"

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू
- "तीनों राज्यों के नतीजों के ट्रेंड्स एक नई राजनीति की ओर इशारा करते हैं। इसका असर नेशनल पॉलिटिक्स पर भी पड़ेगा। मुझे विश्वास है कि तीनों पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी। "

असम के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा
- "तीनों राज्यों के रुझान उत्साहित करने वाले हैं। मुझे उम्मीद ही नहीं भरोसा है कि त्रिपुरा में बीजेपी सरकार बनाएगी।"

सीपीएम नेता बृंदा करात
- "मुझे पूरा भरोसा है कि आगे के राउंड्स में वोटों की गिनती में लेफ्ट को बढ़त मिलेगी।"

पीएमओ में मंत्री जीतेंद्र सिंह
- "बीते 4 सालों में पूर्वोत्तर राज्यों में जो विकास देखने को मिला है, वो 70 सालों में नहीं हुआ। लोग अब भविष्य की तरक्की को आधार मानने लगे हैं।"