Hindi News »National »Latest News »National» Delhi: 44 Death Of Homeless Due To Cold, CM Arvind Kejriwal Slams LG Anil Baijal

दिल्ली में ठंड से 44 मौत के मामले पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- LG ने निक्कमे अफसर अप्वाइंट किए

सर्दी से 44 बेघर लोगों के मौत मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने सारा दोष एलजी अनिल बैजल पर मढ़ने की कोशिश की है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 09, 2018, 05:42 PM IST

  • दिल्ली में ठंड से 44 मौत के मामले पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- LG ने निक्कमे अफसर अप्वाइंट किए, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    मीडिया में सोमवार को खबरें आईं कि राजधानी में सर्दी से 44 बेघर लोगों की मौत हो गई। - सिम्बॉलिक इमेज

    नई दिल्ली. राजधानी में सर्दी से 44 बेघर लोगों के मौत मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने सारा दोष एलजी अनिल बैजल पर मढ़ने की कोशिश की है। केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, "उपराज्यपाल ने निक्कमे अफसरों को अप्वाइंट किया है।" उधर, मामला बढ़ने के बाद पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने इन मौतों के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है। बीजेपी ने इसे राज्य सरकार की नाकामी बताया है।


    मीडिया ने दी 44 बेघर लोगों के मौत की रिपोर्ट

    - मीडिया में सोमवार को खबरें आईं कि राजधानी में सर्दी से 44 बेघर लोगों की मौत हो गई। इस पर दोपहर में केजरीवाल ने ट्वीट किए। उन्होंने कहा, "वे दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी करने वाला हूं।"
    - "पिछले साल बहुत कम मौतें हुई थीं। इस साल एलजी ने निकम्मे अफसरों की नियुक्ति कर दी। उपराज्यपाल ने अफसरों को अप्वाइंट करने से पहले हमसे राय लेने से इनकार कर दिया। हम इस तरह सरकार कैसे चला सकते हैं।"
    - आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कहा," यह वही अफसर है जिसके सर्विस रिकॉर्ड पर असेंबली कमेटी ने नेगेटिव रिमार्क किया था। चीफ सेक्रेटरी इस अफसर के बचाव में कमेटी के खिलाफ हाईकोर्ट गए थे। राज्यपाल ऐसे अफसरों के खिलाफ कभी कोई कार्रवाई करेंगे।"


    बीजेपी ने सवाल उठाए


    - बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा- "जनवरी 2018 के पहले हफ्ते में कम से कम 42 बेघर लोगों की मौत हो गई। इस जानकारी की गृह मंत्रालय ने पुष्टि कर दी है।

    दिसंबर से 250 से ज्यादा बेघर लोगों की मौत हो चुकी है।"
    - बीजेपी सांसद ने कहा- "अगर केजरीवाल ने राज्यसभा उम्मीदवारों के बजाए बेघर लोगों के प्रति रुचि दिखाई होती तो हमें इन मौतों के बारे में सुनने को नहीं मिलता।"

  • दिल्ली में ठंड से 44 मौत के मामले पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- LG ने निक्कमे अफसर अप्वाइंट किए, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि उपराज्यपाल ने निक्कमे अफसरों को अप्वाइंट किया है। - फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Delhi: 44 Death Of Homeless Due To Cold, CM Arvind Kejriwal Slams LG Anil Baijal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×