Hindi News »National »Latest News »National» AAP MLA Amanatullah Khan Granted Bail By Delhi Highcourt

सीएस मारपीट केस: आप विधायक को मिली जमानत, कोर्ट ने कहा- आगे कस्टडी की जरूरत नहीं

आम आदमी पार्टी के दो विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल चीफ सेक्रेटरी से मारपीट के मामले में गिरफ्तार हुए थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 12, 2018, 08:34 PM IST

  • सीएस मारपीट केस: आप विधायक को मिली जमानत, कोर्ट ने कहा- आगे कस्टडी की जरूरत नहीं, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने आप के विधायक अमानतुल्ला खान (फोटो) और प्रकाश जारवाल पर लगाया था मारपीट का आरोप। -फाइल

    नई दिल्ली. चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को आरोपी विधायक अमानतुल्ला खान को जमानत दे दी। हाईकोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता (अमानतुल्ला) 20 दिन से ज्यादा कैद में रखे जा चुके हैं और अब आगे पूछताछ के लिए उन्हें कस्टडी में रखने की जरूरत नहीं है। बता दें कि आप के दो विधायक अमानतुल्ला और प्रकाश जारवाल को सीएस से मारपीट के आरोप में 20 और 21 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, जारवाल को कोर्ट ने 9 मार्च को ही जमानत पर रिहा कर दिया था।

    निचली अदालत ने खारिज की थी जमानत याचिका

    दिल्ली हाईकोर्ट की जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने अमानतुल्ला को प्रकाश जारवाल की तरह ही कुछ शर्तों के तहत जमानत दी है। बता देें कि इससे पहले मजिस्ट्रेट कोर्ट ने दोनों विधायकों को जमानत देने से इनकार कर दिया था। कोर्ट का कहना था कि एक अधिकारी से मारपीट को हल्के और रोजमर्रा के मामलों की तरह नहीं लिया जा सकता। जमानत ना देने के पीछे कोर्ट ने दोनों के हिस्ट्रीशीटर होने का तर्क भी दिया था।

    अमानतुल्ला पर दर्ज हैं 12 आपराधिक मामले

    - सोमवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की। इसमें अमानतुल्ला का नाम 12 आपराधिक मामलों में दर्ज होने की बात कही गई है। इनमें से तीन मामलों में उन्हें बरी किया जा चुका है।

    चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट का मामला क्या है?

    - सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (19 फरवरी) रात को अपने आवास पर कुछ योजनाओं पर चर्चा के लिए मीटिंग बुलाई थी। इसमें अंशु प्रकाश भी शामिल हुए। अंशु प्रकाश का आरोप है कि यहां उन पर आप के एक विज्ञापन को पास कराने का दबाव डाला गया। जब वह मना करके जाने लगे तो दो विधायकों ने उन्हें कंधे पर हाथ रखकर वहीं बैठा दिया। दोबारा उठे तो गाल पर जोर से मारा। पीठ पर भी घूंसे पड़े और गालियां दी गईं।

    केजरीवाल के घर से जब्त हुए थे 21 कैमरे

    - कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की एक टीम ने केजरीवाल के बंगले में एक घंटे तक छानबीन और पूछताछ की थी। पुलिस का कहना था कि जिस मीटिंग में चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट हुई, वो मुख्यमंत्री के बंगले के कैंप ऑफिस में नहीं बल्कि ड्रॉइंग रूम में हुई थी।
    - पुलिस के मुताबिक, सीएम हाउस में 21 कैमरे लगे थे, जिनमें से 14 काम कर रहे थे और 7 में रिकॉर्डिंग बंद मिली। चीफ सेक्रेटरी से जिस जगह मारपीट हुई, वहां कोई कैमरा नहीं लगा था। 21 सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग और हार्ड डिस्क जब्त की गई। सभी कैमरों के टाइमर 40 मिनट पीछे थे।

  • सीएस मारपीट केस: आप विधायक को मिली जमानत, कोर्ट ने कहा- आगे कस्टडी की जरूरत नहीं, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    चीफ सेक्रेटरी 19 फरवरी की रात मीटिंग के लिए केजरीवाल के बंगले पर गए थे।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: AAP MLA Amanatullah Khan Granted Bail By Delhi Highcourt
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×