• Home
  • National
  • AAP MPs boycott President Ram Nath Kovind speech in Parliament
--Advertisement--

बजट सेशन: पहले ही दिन AAP सांसदों का धरना, राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया

बजट सेशन के पहले दिन आम आदमी पार्टी के 5 सांसदों ने संसद भवन परिसर में लगी गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 03:59 PM IST
आप से राज्यसभा सांसद चुने गए स आप से राज्यसभा सांसद चुने गए स

नई दिल्ली. बजट सेशन के पहले दिन आम आदमी पार्टी के 5 सांसदों ने सोमवार को संसद भवन परिसर में लगी गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया। इस दौरान उन्होंने हाथों में तख्ती लिए दिल्ली में सीलिंग मुहिम, सिंगल ब्रांड रिटेल में एफडीआई और पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में नारेबाजी की। राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करते हुए संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार तानाशाही पर उतारू है।

2 लोकसभा और 3 राज्यसभा सांसदों का धरना

- कुछ दिन पहले दिल्ली की 3 सीटों पर हुए चुनाव में राज्यसभा पहुंचे सांसद संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को अपर हाउस के सभापति ने शपथ दिलाई।
- इसके बाद तीनों सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करते हुए सदन से बाहर आ गए। उनके साथ आप के लोकसभा सांसद भगवंत मान और साधु सिंह भी शामिल विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए।

'लोकतंत्र में तानाशाही नहीं चलेगी' के नारे लगाए

- लाभ का पद मामले में दिल्ली के 20 आप विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने पर संजय सिंह ने कहा, '"देश में दो नियम नहीं हो सकते। दूसरे राज्यों में सुप्रीम कोर्ट ने संसदीय सचिवों की नियुक्ति को रद्द कर दिया, लेकिन विधायकों की सदस्यता रद्द नहीं की। ये पूरी तरह से तानाशाही है।''
- बता दें कि इस महीने की शुरुआत में चुनाव आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की थी, जिसे राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी। इन विधायकों पर दिल्ली में संसदीय सचिव के तौर पर लाभ का पद रखने का आरोप था।