Hindi News »National »Latest News »National» AAP MPs Boycott President Ram Nath Kovind Speech In Parliament

बजट सेशन: पहले ही दिन संसद में आप सांसदों का धरना, राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार

बजट सेशन के पहले दिन आम आदमी पार्टी के 5 सांसदों ने संसद भवन परिसर में लगी गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 07:05 PM IST

  • बजट सेशन: पहले ही दिन संसद में आप सांसदों का धरना, राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    आप सांसदों ने अपनी मांगों को लेकर संसद परिसर में धरना दिया।

    नई दिल्ली.बजट सेशन के पहले दिन आम आदमी पार्टी के 5 सांसदों ने सोमवार को संसद भवन परिसर में लगी गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया। इस दौरान उन्होंने हाथों में तख्ती लिए दिल्ली में सीलिंग मुहिम, सिंगल ब्रांड रिटेल में एफडीआई और पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में नारेबाजी की। राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करते हुए संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार तानाशाही पर उतारू है।

    2 लोकसभा और 3 राज्यसभा सांसदों का धरना

    - कुछ दिन पहले दिल्ली की 3 सीटों पर हुए चुनाव में राज्यसभा पहुंचे सांसद संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को अपर हाउस के सभापति ने शपथ दिलाई।
    - इसके बाद तीनों सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करते हुए सदन से बाहर आ गए। उनके साथ आप के लोकसभा सांसद भगवंत मान और साधु सिंह भी शामिल विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए।

    'लोकतंत्र में तानाशाही नहीं चलेगी' के नारे लगाए

    - लाभ का पद मामले में दिल्ली के 20 आप विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने पर संजय सिंह ने कहा, '"देश में दो नियम नहीं हो सकते। दूसरे राज्यों में सुप्रीम कोर्ट ने संसदीय सचिवों की नियुक्ति को रद्द कर दिया, लेकिन विधायकों की सदस्यता रद्द नहीं की। ये पूरी तरह से तानाशाही है।''
    - बता दें कि इस महीने की शुरुआत में चुनाव आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की थी, जिसे राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी। इन विधायकों पर दिल्ली में संसदीय सचिव के तौर पर लाभ का पद रखने का आरोप था।

  • बजट सेशन: पहले ही दिन संसद में आप सांसदों का धरना, राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    आप से राज्यसभा सांसद चुने गए संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को शपथ दिलाई गई।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: AAP MPs Boycott President Ram Nath Kovind Speech In Parliament
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×