Hindi News »National »Latest News »National» Air India Aircraft Emergancy Landing Due To Hydraulic Failure On Mumbai Airport

मुंबई एयरपोर्ट पर AI फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, हाईड्रोलिक फेल्योर के बाद सुरक्षित उतारा प्लेन

महाराष्ट्र के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार देर शाम एक बड़ा हादसा होते-होते बचा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 08, 2018, 06:10 AM IST

  • मुंबई एयरपोर्ट पर AI फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, हाईड्रोलिक फेल्योर के बाद सुरक्षित उतारा प्लेन, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    एअर इंडिया की फ्लाइट रविवार को गोवा से मुंबई आ रही थी। -फाइल

    मुंबई.महाराष्ट्र के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार देर शाम बड़ा हादसा होते-होते बचा। गोवा से उड़ान भरकर मुंबई पहुंची एअर इंडिया फ्लाइट में हाईड्रोलिक फेल्योर हो गया। इसके चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी को फुल इमरजेंसी का एलान करना पड़ा। इस फ्लाइट में 90 से ज्यादा पैसेंजर्स सवार थे। एयरपोर्ट के पीआरओ के मुताबिक इस घटनाक्रम के बीच 8.15 बजे फ्लाइट की सेफ लैंडिंग करा ली गई।

    एयरपोर्ट पर 15 मिनट तक फुल इमरजेंसी

    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एअर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI 662 (एयरबस A 319) शाम को गोवा से मुंबई आ रही थी। यहां लैंडिंग से पहले फ्लाइट के हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी आ गई। इसके चलते अथॉरिटी को फुल इमरजेंसी का एलान करना पड़ा।
    - एयरपोर्ट के पीआरओ ने बताया कि इमरजेंसी के दौरान 8.10 बजे मेन रनवे पर फ्लाइट की सेफ लैंडिंग कराई गई। इसके 15 मिनट ब बाद 8.30 बजे इमरजेंसी हटा ली गई।

    2 साल में कितनी इमरजेंसी लैंडिंग?

    - हाल ही में एविएशन मिनिस्ट्री ने संसद में ये जानकारी दी थी कि पिछले 2 साल के दौरान भारत में 99 इमरजेंसी लैंडिंग हुईं। इनमें 2016 में 60 मामले सामने आए और 2017 में 39 केस सामने आए।
    - सरकार ने बताया कि 2017 में इमरजेंसी लैंडिंग के मामलों में 35% की गिरावट दर्ज की गई। एअर इंडिया की इमरजेंसी लैंडिंग के 27 मामले सामने आए।

    एयर सेफ्टी नॉर्म्स के क्या हालात है?

    - संसद में दी गई रिपोर्ट के मुताबिक, "एअरइंडिया ग्रुप ने 2017 में एयर सेफ्टी नॉर्म्स के 77 केस दर्ज किए। वहीं, प्राइवेट एयरलाइंस ने ऐसे 199 के रजिस्टर्ड किए। 2016 के मुकाबले ये 60% कम थे। 2016 में ऐसे 279 मामले रजिस्टर्ड किए गए थे।"

  • मुंबई एयरपोर्ट पर AI फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, हाईड्रोलिक फेल्योर के बाद सुरक्षित उतारा प्लेन, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    मुंबई एयरपोर्ट के पीआरओ ने बताया कि हाइड्रोलिक में खराबी के बाद फुल इमरजेंसी का एलान किया गया। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Air India Aircraft Emergancy Landing Due To Hydraulic Failure On Mumbai Airport
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×