• Home
  • National
  • Al Qaeda - War on Indian cities Key to Victory In Kashmir
--Advertisement--

अल-कायदा का एलान, कश्मीर जीतने के लिए भारत को बनाना होगा वॉर जोन

आतंकी संगठन अल-कायदा ने मंगलवार को जिहादी फोरम्स पर रिलीज किया वीडियो।

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 02:34 PM IST
कश्मीर जीतने के लिए भारतीय शहरों में जंग छेड़ना चाहता है आतंकी संगठन अल-कायदा। कश्मीर जीतने के लिए भारतीय शहरों में जंग छेड़ना चाहता है आतंकी संगठन अल-कायदा।

नई दिल्ली. आतंकी संगठन अल-कायदा की नजर अब कश्मीर पर है। मंगलवार को जिहादी फोरम्स पर रिलीज किए गए एक वीडियो में संगठन के सेकंड-इन-कमांड उसामा महमूद ने कश्मीर को जीतने के लिए भारतीय शहरों पर जंग छेड़ने की बात कही। उसामा ने वीडियो मैसेज में कहा, “भारत ने कश्मीर को अपने साथ रखने के लिए 6 लाख सैनिकों को तैनात किया है। अगर कोलकाता, बेंगलुरु और नई दिल्ली जैसे बड़े शहरों पर हमला किया गया तब भारत की कश्मीर से पकड़ ढीली होगी।” बता दें कि, इस वीडियो के अलावा मंगलवार को ही एक और आतंकी संगठन अल-करार ने भी वीडियो रिलीज कर आईएसआईएस के से जुड़ने की बात कही है।


कश्मीरियों को सपोर्ट करने की अपील

- वीडियो में महमूद ने सबकॉन्टिनेंट के मुस्लिमों से कश्मीरियों को सपोर्ट करने की बात कही। उसने कहा, “ये बेहद जरूरी है कि सबकॉन्टिनेंट में जिहादी मूवमेंट को मजबूती के साथ खड़ा किया जाए और पूरे क्षेत्र के मुस्लिम कश्मीरियों के पीछे खड़े रहें।”
- “जिस तरह अमेरिका के लिए अपने आप को सुरक्षित रखना मुश्किल हो गया है, उसी तरह भारतीय सेना और हिंदुओं की शांत दुनिया को भी वॉर जोन बना देना चाहिए।"

वीडियो में दिखाई कश्मीर पर कब्जा करने की रणनीति
- एक इंटरव्यू की तरह शूट किए गए इस वीडियो में अल-कायदा ने कश्मीर पर कब्जा करने की अपनी रणनीति दिखाई है।
- एक सवाल के जवाब में महमूद ने बताया कि कश्मीर में लड़ने के लिए कई पाकिस्तानी मुजाहिदीन आज भी कश्मीर में ही हैं। लेकिन पाकिस्तानी आर्मी की वजह से उन्हें अपने ऑपरेशन बंद करने पड़े।

अलकायदा के सेकंड इन कमांड उसामा मेहमूद ने सबकॉन्टिनेंट के मुस्लिमों से की कश्मीर को सपोर्ट करने की अपील। अलकायदा के सेकंड इन कमांड उसामा मेहमूद ने सबकॉन्टिनेंट के मुस्लिमों से की कश्मीर को सपोर्ट करने की अपील।