--Advertisement--

मकर संक्रांति: गुजरात में अमित शाह की पतंग कटी, बिहार में नीतीश ने खाया दही-चूड़ा, फीका रहा RJD का पर्व

देशभर में रविवार को मकर संक्रांति (उत्तरायण पर्व) पर्व मनाया गया। अमित शाह ने लोगों के साथ गुजरात में पतंग उड़ाई।

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 09:56 PM IST
अमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद अमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद

अहमदाबाद/पटना. देशभर में रविवार को मकर संक्रांति (उत्तरायण पर्व) पर्व मनाया गया। इस मौके पर अमित शाह ने लोगों के साथ गुजरात में आधे घंटे तक पतंगबाजी की। हालांकि, उनकी पहली ही पतंग को किसी ने काट डाला। बीजेपी प्रेसिडेंट ने लोगों को संक्रांति की बधाई दी। वहीं, बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू नेताओं के साथ दही-चूड़ा इवेंट्स में शिरकत की। दूसरी ओर, चारा घोटाले में लालू यादव के जेल जाने पर आरजेडी ने पर्व नहीं मनाया। हालांकि, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव घर पर पार्टी वर्कर्स से मिले। पहले लालू इस दिन बड़ा आयोजन करते थे।

शाह ने परिवार से साथ मंदिर में की पूजा

- बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह अहमदाबाद के नाराणपुरा के अंकुर चौराहे के पास 5 मंजिला बिल्डिंग की छत पर पहुंचे और पतंगबाजी की। इस दौरान उनकी पतंग को किसी ने उड़ते ही काट डाला। इसके बाद शाह ने दूसरी पतंग उड़ाई।

- शाह के साथ गुजरात के राजस्व मंत्री कौशिक पटेल और स्थानीय मेयर गौतम शाह भी मौजूद थे। इसके बाद शाह परिवार के साथ भगवान जगन्नाथ मंदिर गए और यहां पूजा-अर्चना की।

- वहीं, गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने भी अहमदाबाद के मणिनगर इलाके में पत्नी अंजलि बेन के साथ पतंगबाजी की। उन्होंने कहा कि राज्य में आज विकास भी पतंग की तरह ऊंचाई पर है और आगे नई ऊंचाई को छुएगा।

बिहार: दही-चूड़ा इवेंट्स में पहुंचे नीतीश कुमार

- उधर, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मकर संक्रांति के मौके पर लोगों को बधाई दी। वे जेडीयू की ओर से आयोजित प्रोग्राम में पहुंचे और दही-चूड़ा का लुत्फ लिया। इसी प्रोग्राम में लालू यादव की पार्टी आरजेडी और कांग्रेस के कुछ नेता भी शामिल हुए।
- इसके बाद नीतीश लोक जनशक्ति पार्टी के दफ्तर गए और पार्टी चीफ रामविलास पासवान को बधाई दी। सीएम ने बीजेपी नेता रजनीश कुमार के इवेंट में भी शिरकत की।

आरजेडी ने नहीं मनाई मकर संक्रांति

- चारा घोटाले में आरजेडी चीफ लालू यादव को सजा मिलने और उनकी बहन गंगोत्री देवी के निधन के चलते पार्टी ने मकर संक्रांति नहीं मनाई। लालू हर साल बड़े पैमाने पर प्रोग्राम करते थे। जिसमें पक्ष-विपक्ष के नेता शामिल होते रहे हैं।
- रविवार को पटना स्थित लालू के घर पर पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव ने पार्टी वर्कर्स से मुलाकात की। हालांकि, कई वर्कर्स लालू के लिए दही-चूड़ा लेकर झारखंड की जेल पहुंचे थे।

X
अमित शाह ने रविवार को अहमदाबादअमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..