Hindi News »National »Latest News »National» Social Activist Anna Hazare Hit Out At One-Time Protege And Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal.

मेरे आंदोलन में अब वो ही शामिल होगा जो सियासत में ना जाने का एफिडेविट साइन करेगा: अन्ना हजारे

अन्ना के करप्शन विरोधी आंदोलन के दौरान केजरीवाल उनके सबसे करीबी साथी रहे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 13, 2018, 12:32 PM IST

  • मेरे आंदोलन में अब वो ही शामिल होगा जो सियासत में ना जाने का एफिडेविट साइन करेगा: अन्ना हजारे, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    सोशल एक्टिविस्ट अन्ना हजारे ने कहा है कि अब उनके आंदोलन में सिर्फ वो ही पुरुष या महिला शामिल हो सकेंगे जो ये भरोसा दिलाएंगे कि वो फ्यूचर में पॉलिटिक्स ज्वॉइन नहीं करेंगे।- फाइल

    नई दिल्ली.सोशल एक्टिविस्ट अन्ना हजारे ने कहा है कि अब उनके आंदोलन में सिर्फ वो ही पुरुष या महिला शामिल हो सकेंगे जो ये भरोसा दिलाएंगे कि वो फ्यूचर में पॉलिटिक्स ज्वॉइन नहीं करेंगे। अन्ना के मुताबिक, इसके लिए इन लोगों को एक एफिडेविट साइन करना होगा। अन्ना हजारे ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर भी सख्त नाराजगी जाहिर की।

    केजरीवाल सीएम नहीं बन पाते

    - अन्ना के करप्शन विरोधी आंदोलन के दौरान केजरीवाल उनके सबसे करीबी साथी रहे। अन्ना कई मौकों पर केजरीवाल को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।
    - मीडिया से बातचीत के दौरान मंगलवार रात अन्ना ने एक बार फिर केजरीवाल की आलोचना की। कहा- अब जो एफिडेविट मैं साइन कराने जा रहा हूं। अगर वैसा ही पहले कराया होता तो आज केजरीवाल ना तो सीएम बन पाते और ना मिनिस्टर।

    अन्ना की वॉलिंटियर्स के लिए नई शर्तें

    - अन्ना ने कहा- ऐसे लोग जिनका कैरेक्टर अच्छा होगा, समाज में इज्जत होगी और जो देश के लिए कुर्बानी देने को तैयार होंगे। वो लोग ही अब मेरे आंदोलन का हिस्सा बन पाएंगे।
    - इस बुजुर्ग सोशल एक्टिविस्ट ने आगे कहा- ऐसे लोगों को एक शपथ पत्र पर दस्तखत करने होंगे। इसमें साफ लिखा होगा कि वो भविष्य में किसी पॉलिटिकल पार्टी में शामिल नहीं होंगे। चुनाव नहीं लड़ेंगे। वो सिर्फ आंदोलन का हिस्स होंगे जो देश और समाज को एक नई दिशा देगा।

    23 मार्च को रैली करेंगे

    - अन्ना ने आगे कहा- मैं 23 मार्च को नई दिल्ली में एक रैली करूंगा। उन्होंने किसानों की हालत पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस देश में पिछले 22 साल में करीब 12 लाख किसान खुदकुशी कर चुके हैं। अब तक जितनी भी सरकारें आईं वो किसानों की परेशानियों को दूर नहीं कर सकी हैं।
    - अन्ना ने कहा कि वो हाल के कुछ दिनों में ओडिशा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, असम, अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान और कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं जानने के लिए कई लोगों से बातचीत की।
    - अन्ना ने कहा कि केजरीवाल को सियासत में नहीं जाना चाहता था।

  • मेरे आंदोलन में अब वो ही शामिल होगा जो सियासत में ना जाने का एफिडेविट साइन करेगा: अन्ना हजारे, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    अन्ना ने एक बार फिर केजरीवाल की आलोचना की। कहा- अब जो एफिडेविट मैं साइन कराने जा रहा हूं। अगर वैसा ही पहले कराया होता तो आज केजरीवाल ना तो सीएम बन पाते और ना मिनिस्टर।- फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Social Activist Anna Hazare Hit Out At One-Time Protege And Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×