Hindi News »India News »Latest News »National» Apple Apologises For Slowing Down Older IPhones Battery

iPhone के स्लो होने पर Apple ने कस्टमर्स से माफी मांगी, कहा- डिस्काउंट पर बैटरी बदलने को तैयार

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 12:12 PM IST

एप्पल ने माफी तब मांगी जब उसके खिलाफ इस मामले में कई केस दर्ज हुए और कस्टमर भी कंपनी पर आरोप लगाने लगे।
  • iPhone के स्लो होने पर Apple ने कस्टमर्स से माफी मांगी, कहा- डिस्काउंट पर बैटरी बदलने को तैयार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    एप्पल ने बयान में कहा- हम जानते हैं कि एप्पल ने आपको मायूस किया है। इसके लिए हम माफी चाहते हैं।- सिम्बॉलिक

    सैन फ्रांसिस्को.एप्पल ने अपने कुछ पुराने iPhone मॉडल्स के धीमे होने पर कस्टमर्स से माफी मांगी है। कंपनी ने कहा है कि वो इन मॉडल्स के iPhone की बैटरीज डिस्काउंटेड रेट्स पर बदलने को तैयार है। एप्पल ने माफी तब मांगी जब उसके खिलाफ इस मामले में कई केस दर्ज हुए और कस्टमर भी कंपनी पर आरोप लगाने लगे। कस्टमर्स का ये भी कहना है कि उनके iPhone को ठीक तरह से अपग्रेड नहीं किया गया।


    क्या कहा एप्पल ने?

    - इस मामले पर किरकिरी होने के बाद एप्पल ने अपनी वेबसाइट पर बयान जारी किया। कहा- हम जानते हैं कि एप्पल ने आपको मायूस किया है। इसके लिए हम माफी चाहते हैं। हमने हमेशा यही चाहा कि हमारे कस्टमर्स अपने iPhone को लंबे वक्त तक इस्तेमाल करें। हमें इस बात पर फख्र है कि एप्पल के प्रोडक्ट्स अपनी ड्यूरेबिलिटी के लिए जाने जाते हैं। ये हमारे कॉम्पटीटर्स के मुकाबले ज्यादा लंबे वक्त तक चलते हैं।

    बैटरी रिप्लेसमेंट

    - कंपनी ने कहा है कि वो वारंटी खत्म हो चुके iPhone की बैटरी को 79 के बजाए 29 डॉलर के डिस्काउंटेड रेट्स पर बदलने को तैयार है। इसमें iPhone 6 शामिल है। ये बैटरीज जनवरी 2018 से साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर तक बदलवाई जा सकेंगी।
    - कपनी ने ये भी कहा है कि अगर कुछ कस्टमर्स के iPhone स्लो हो रहे हैं तो वो इनके सॉफ्टवेयर अपडेट भी कर सकती है।
    - एप्पल ने अपने बयान में कहा- हमेशा की तरह हमारी टीम अपने यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है। हमारी कोशिश है कि हम यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाएं और फोन में आने वाली दिक्कतों जैसे बैटरी का पुराना हो जाना जैसी चीजों को खत्म करें।

    कैसे शुरू हुआ विवाद

    - विवाद पिछले हफ्ते शुरू हुआ था। तब कुछ वेबसाइट्स ने दावा किया था कि वो नए मॉडल्स की बिक्र बढ़ाने के लिए पुराने iPhone को स्लो कर देती है। खबरों में कहा गया था कि iPhone 6 के मॉडल्स को जानबूझकर स्लो किया गया है।
    - कंपनी ने इस आरोप पर भी सफाई दी है। बयान में कहा गया है- हमने जानबूझकर कभी किसी एप्पल प्रोडक्ट की लाइफ कम नहीं की। बयान में ये भी कहा गया है कि iPhone की बैटरी इलेक्ट्रॉनिक है। इसकी कैमिकल एज (रासायनिक उम्र) होती है और गर्मी की वजह से इस पर असर पड़ता है।
    - कंपनी ने ये भी कहा कि पिछले साल उसने एक सॉफ्टवेयर अपडेट किया था ताकि iPhone के कुछ कम्पोनेंट्स स्लोडाउन से बच सकें।

  • iPhone के स्लो होने पर Apple ने कस्टमर्स से माफी मांगी, कहा- डिस्काउंट पर बैटरी बदलने को तैयार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कंपनी ने कहा है कि वो वारंटी खत्म हो चुके iPhone की बैटरी को 79 के बजाए 29 डॉलर के डिस्काउंटेड रेट्स पर बदलने को तैयार है।- सिम्बॉलिक
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Apple Apologises For Slowing Down Older IPhones Battery
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×