Hindi News »National »Latest News »National» Do Not Communalize Martyrdom Of Soldiers, Lt General Devraj Anbu On Asaduddin Owaisi Remark | लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू, जवानों की शहादत को मजहब से ना जोड़ें - असदुद्दीन ओवैसी टिप्पणी पर

जवानों की शहादत को मजहब से ना जोड़ें: आर्मी, ओवैसी ने कहा था- 7 शहीदों में से 5 मुस्लिम

पिछले दिनों जम्मू के सुंजवान आर्मी और श्रीनगर के CRPF कैंंप पर आतंकियों ने हमला किया था। इनमें 6 जवान शहीद हो गए थे।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 14, 2018, 02:35 PM IST

  • जवानों की शहादत को मजहब से ना जोड़ें: आर्मी, ओवैसी ने कहा था- 7 शहीदों में से 5 मुस्लिम, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप हमले में मोहम्मद मुजाहिद खान शहीद हो गए थे।

    नई दिल्ली.आर्मी ने बुधवार को कहा कि जवानों की शहादत को किसी मजहब से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने मीडिया ब्रीफ में बताया कि आर्मी पर हाल में हुए हमले आतंकियों की हताशा को दिखाते हैं। सीमा पर कामयाब नहीं होने की वजह से अब उन्होंने हमारी सेना के कैंपों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि सुंजवान कैम्प हमले में शहीद हुए 7 में से 5 मुस्लिम हैं। हाल ही में कश्मीर में दो आतंकी हमले हुए थे। इनमें 7 जवान शहीद हुए थे।

    - लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने बताया कि हिजबुल मुजाहिद्दीन, जैश-ए-मोहम्मद या लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन यहां और कश्मीर में एक्टिव हैं। कोई भी देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होगा और हथियार उठाएगा। वो आतंकी है और उसे उसी तरह से ट्रीट किया जाएगा। हम शहीदों को मजहब के नजरिए से नहीं देखते, जो लोग ऐसे बयान दे रहे हैं वे आर्मी को बेहतर तरीके से नहीं जानते।"

    - उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवा भी आतंकी संगठनों से जुड़ रहे हैं। हम 2017 से ही इनसे निपटने का काम कर रहे हैं। घाटी में आतंकी वारदातें बढ़ने की एक वजह सोशल मीडिया भी है। इससे ही बड़ी तादाद में यूथ आतंकी संगठनों में जुड़ रहे हैं। हमें इस मामले पर भी फोकस करना होगा।

    आतंकियों ने किए थे दो हमले

    -जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने सुंजवान कैंप पर 10 फरवरी को और सीआरपीएफ कैंप पर 12 फरवरी को हमला किया था। दोनों हमलों में 7 जवान शहीद और एक सिविलियन की मौत हो गई थी।

    - आर्मी ने सुंजवान कैंप में चार आतंकियों को मार गिराया था। वहीं, सीआरपीएफ कैंप अटैक में दो आतंकी मारे गए थे। यहां जवान मोहम्मद मुजाहिद खान शहीद हो गए थे।

    -सुंजवान कैंप हमले में शहीद जवानोंं की लिस्ट:

    1) सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर
    2) हवलदार हबीबुल्लाह कुरैशी
    3) नायक मंजूर अहमद
    4) लांस नायक मोहम्मद इकबाल
    5) सूबेदार मदन लाल चौधरी
    6) हवलदार राकेश चंद्रा
    7) लांस नायक मो. इकबाल के पिता (सिविलियन)

    ओवैसी ​ने क्या कहा था?

    -असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- "हर दिन देश के मुसलमानों पर राष्ट्रवादी न होने के आरोप लगाए जाते हैं। उन्हें पाकिस्तानी कहा जाता है। कश्मीरियों पर इल्जाम लगाए जाते हैं। अब जब सुंजवान अटैक में 7 में से 5 शहीद कश्मीरी मुसलमान हैं, तो उन लोगों को सबक लेना चाहिए और देश के मुसलमानों की राष्ट्रीयता पर शक करना छोड़ देना चाहिए।"

    - "राज्य में बीजेपी और पीडीपी दोनों मिलकर नौटंकी कर रहे हैं। लोग मारे जा रहे हैं, जवान शहीद हो रहे हैं और ये दोनों बैठकर मलाई खा रहे हैं।"

    कांग्रेस ने कहा- मुस्लिमोंं का देश के लिए योगदान दूसरे लोगों की तरह

    -कांग्रेस लीडर संदीप दीक्षित ने बुधवार को कहा- "राष्ट्र के लिए मुस्लिमोंं का योगदान अन्य सभी की तरह ही है। कुछ संगठन या लोग मुस्लिमों को एंटी नेशनल कहते हैं। उन्हें इस बात को समझना चाहिए कि अगर आप सेना में हैं तो आपको राष्ट्रवादी माना जाता है।"

  • जवानों की शहादत को मजहब से ना जोड़ें: आर्मी, ओवैसी ने कहा था- 7 शहीदों में से 5 मुस्लिम, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    सुंजवान आर्मी कैंप में शहीद जवानों को सीएम महबूबा मुफ्ती ने श्रद्धांजलि दी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Do Not Communalize Martyrdom Of Soldiers, Lt General Devraj Anbu On Asaduddin Owaisi Remark | लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू, जवानों की शहादत को मजहब से ना जोड़ें - असदुद्दीन ओवैसी टिप्पणी पर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×