• Home
  • National
  • Army Wives Welfare Associations Sena Jal Cost Rs 6 each
--Advertisement--

आर्मी अफसरों की पत्नियों नई पहल: 6 रु. में मिलेगी सेना जल की बोलत, कमाई शहीदों के परिवार के नाम

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की प्रेसिडेंट हैं।

Danik Bhaskar | Jan 20, 2018, 09:27 PM IST
सेना जल की एक बोतल 6 रुपए में मिलेगी, जो ब्रांडेड कंपनियों के मुकाबले काफी कम है। सेना जल की एक बोतल 6 रुपए में मिलेगी, जो ब्रांडेड कंपनियों के मुकाबले काफी कम है।

नई दिल्ली. आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (AWWA) ने 'सेना जल' के जरिए जवानों के परिवार की मदद के लिए नई पहल शुरू की है। न्यूज एसेंजी के मुताबिक, एक बोतल सेना जल की कीमत 6 रुपए रखी गई है। इससे होने वाली कमाई को सेना के जवानों और शहीदों की पत्नियों के वेलफेयर में खर्च किया जाएगा। सोशल मीडिया यूजर्स ने आर्मी परिवार की इस पहल का स्वागत किया है। बता दें कि आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत एसोसिएशन की प्रेसिडेंट हैं।

एक बोतल ‘सेना जल’ की कीमत 6 रु.

- आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा बनाए सेना जल की एक बोतल महज 6 रुपए में मिलेगी। नॉर्थ ब्लॉक स्थित आर्मी हेडक्वार्टर के पते पर कॉन्टैक्ट कर इसकी डीलरशिप और ड्रिस्ट्रीब्यूटरशिप ली जा सकती है।
- बता दें कि देश में लाखों लोग रोजाना बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर ब्रांडेड कंपनियों बोतल बंद पानी खरीदकर पीते हैं। इनके एक लीटर पानी की कीमत 20 से 30 रुपए के बीच होती है।

क्या है AWWA?

- यह संगठन आर्मी के एक अदृश्य हाथ की तरह है, जो शहीद जवानों की फैमिली की मदद के लिए काम करता है। इसकी प्रेसिडेंट जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत हैं।

- एसोसिएशन में जवानों और अफसरों की पत्नियां शामिल हैं। इसकी शुरुआत ब्रेव हार्ट्स इम्पॉवरमेंट प्रोजेक्ट के तहत की गई। AWWA का प्रमुख काम देशभर में शहीद सैनिकों की पत्नी और बच्चों की मदद करना है।

- यह एसोसिएशन शहीदों की पत्नियों को इमोशनल और फाइनेंशियल सपोर्ट देता है, ताकि वो समाजिक जिम्मेदारियों को पूरा कर सकें। इसके जरिए कई तरह के छोटे प्रोजेक्ट जैसे- आह्वान, परिश्रम सेल, लंच प्रोजेक्ट, पेपर रीसाइकिलिंग प्लांट चलाए जाते हैं। अब सेना जल एसोसिएशन की नई पहल है।

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सेना जल तैयार किया है। आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सेना जल तैयार किया है।