Hindi News »National »Latest News »National» Army Wives Welfare Associations Sena Jal Cost Rs 6 Each

आर्मी अफसरों की पत्नियों ने लॉन्च किया सेना जल, कीमत 6 रुपए; कमाई शहीदों के परिवार पर खर्च होगी

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की प्रेसिडेंट हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 20, 2018, 10:02 PM IST

  • आर्मी अफसरों की पत्नियों ने लॉन्च किया सेना जल, कीमत 6 रुपए; कमाई शहीदों के परिवार पर खर्च होगी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    सेना जल की एक बोतल 6 रुपए में मिलेगी, जो ब्रांडेड कंपनियों के मुकाबले काफी कम है।

    नई दिल्ली.आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (AWWA) ने 'सेना जल' के जरिए जवानों के परिवार की मदद के लिए नई पहल शुरू की है। न्यूज एसेंजी के मुताबिक, एक बोतल सेना जल की कीमत 6 रुपए रखी गई है। इससे होने वाली कमाई को सेना के जवानों और शहीदों की पत्नियों के वेलफेयर में खर्च किया जाएगा। सोशल मीडिया यूजर्स ने आर्मी परिवार की इस पहल का स्वागत किया है। बता दें कि आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत एसोसिएशन की प्रेसिडेंट हैं।

    एक बोतल ‘सेना जल’ की कीमत 6 रु.

    - आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा बनाए सेना जल की एक बोतल महज 6 रुपए में मिलेगी। नॉर्थ ब्लॉक स्थित आर्मी हेडक्वार्टर के पते पर कॉन्टैक्ट कर इसकी डीलरशिप और ड्रिस्ट्रीब्यूटरशिप ली जा सकती है।
    - बता दें कि देश में लाखों लोग रोजाना बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर ब्रांडेड कंपनियों बोतल बंद पानी खरीदकर पीते हैं। इनके एक लीटर पानी की कीमत 20 से 30 रुपए के बीच होती है।

    क्या है AWWA?

    - यह संगठन आर्मी के एक अदृश्य हाथ की तरह है, जो शहीद जवानों की फैमिली की मदद के लिए काम करता है। इसकी प्रेसिडेंट जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत हैं।

    - एसोसिएशन में जवानों और अफसरों की पत्नियां शामिल हैं। इसकी शुरुआत ब्रेव हार्ट्स इम्पॉवरमेंट प्रोजेक्ट के तहत की गई। AWWA का प्रमुख काम देशभर में शहीद सैनिकों की पत्नी और बच्चों की मदद करना है।

    - यह एसोसिएशन शहीदों की पत्नियों को इमोशनल और फाइनेंशियल सपोर्ट देता है, ताकि वो समाजिक जिम्मेदारियों को पूरा कर सकें। इसके जरिए कई तरह के छोटे प्रोजेक्ट जैसे- आह्वान, परिश्रम सेल, लंच प्रोजेक्ट, पेपर रीसाइकिलिंग प्लांट चलाए जाते हैं। अब सेना जल एसोसिएशन की नई पहल है।

  • आर्मी अफसरों की पत्नियों ने लॉन्च किया सेना जल, कीमत 6 रुपए; कमाई शहीदों के परिवार पर खर्च होगी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सेना जल तैयार किया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Army Wives Welfare Associations Sena Jal Cost Rs 6 Each
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×