--Advertisement--

कर्नाटक में बैंकों की डिमांड- लूट से बचाने के लिए पुलिस स्टेशन में लगाए जाएं ATM

कर्नाटक में ATMs में बढ़ती लूटपाट की घटनाओं से निपटने के लिए बैंक अधिकारियों ने पुलिस के साथ मीटिंग में की मांग

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 08:26 PM IST
कर्नाटक में बैंकों ने पुलिस स्टेशन में एटीएम सेंटर्स खोलने की डिमांड रखी है। कर्नाटक में बैंकों ने पुलिस स्टेशन में एटीएम सेंटर्स खोलने की डिमांड रखी है।

हुबली. कर्नाटक में अपराधियों द्वारा एटीएम लूट की बढ़ती घटनाओं से निपटने के लिए बैंक अधिकारियों ने रविवार को पुलिस के साथ मीटिंग की। मीटिंग के दौरान अधिकारियों ने पुलिस से पुलिस स्टेशन में ही एटीएम सेंटर्स खोलने की डिमांड कर दी। हालांकि, पुलिस ने बैंकों की इस डिमांड को खारिज करते हुए इसे नामुमकिन बताया। पुलिस ने कहा कि उनका काम पब्लिक को सिक्युरिटी देने का है, इसलिए पुलिस स्टेशनों के अंदर एटीएम लगाना ठीक नहीं है।

गांवों में नहीं दे सकते सिक्युरिटी
- रविवार को बैंकर्स की कन्सल्टेटिव मीटिंग के दौरान बैंक अफसरों ने कहा कि वो छोटे शहरों और गांवों में 24 घंटे सिक्युरिटी नहीं दे सकते। इसलिए इन जगहों पर पुलिस स्टेशनों के अंदर एटीएम सेंटर खोले जाने चाहिए।
- बैंक अफसरों ने पुलिस को ये भी सुझाव दिया कि वो रात में सिक्युरिटी स्टाफ तो रख सकते हैं, लेकिन पुलिस स्टाफ भी रात में एटीएम की निगरानी करवाएं।

पब्लिक सेफ्टी है जिम्मेदारी
- इस पर मीटिंग में मौजूद पुलिस ने कहा कि उनकी ड्यूटी पूरी पब्लिक की सिक्युरिटी देने की है। इसलिए बैंकों की ये डिमांड ठीक नहीं है।
- डिप्टी पुलिस कमिश्नर एस. बी. बोमनाहाली ने कहा कि एटीएम को सुरक्षा देना पुलिस डिपार्टमेंट का काम नहीं है। हमारी जिम्मेदारी पब्लिक की सेफ्टी है।

बैंकों की ये डिमांड बढ़ती लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए है। बैंकों की ये डिमांड बढ़ती लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए है।
X
कर्नाटक में बैंकों ने पुलिस स्टेशन में एटीएम सेंटर्स खोलने की डिमांड रखी है।कर्नाटक में बैंकों ने पुलिस स्टेशन में एटीएम सेंटर्स खोलने की डिमांड रखी है।
बैंकों की ये डिमांड बढ़ती लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए है।बैंकों की ये डिमांड बढ़ती लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..