Hindi News »India News »Latest News »National» Chennai Flight Services Hit By Smog Due To Bhogi Utsav, First Day Of Pongal Festival

चेन्नई: भोगी उत्सव में पुराना सामान जलाने से छाया धुआं, 18 फ्लाइट का रूट बदलना पड़ा

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 13, 2018, 01:00 PM IST

पोंगल से 4 दिन पहले भोगी उत्सव में लोग घर के पुराने सामान इकट्ठा करके होली की तरह जलाते हैं।
  • चेन्नई: भोगी उत्सव में पुराना सामान जलाने से छाया धुआं, 18 फ्लाइट का रूट बदलना पड़ा, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    चेन्नई और उसके आसपास सुबह घना धुआं छाया रहा। -फाइल

    चेन्नई. यहां मनाए जाने वाले भोगी उत्सव के दौरान पुराने सामान जलाने से उठे धुएं की वजह से एयर ट्रैफिक पर असर पड़ा। 18 फ्लाइट्स का रूट बदलना पड़ा। इन्हें बेंगलुरु और हैदराबाद भेजना पड़ा। ये फ्लाइट्स कुवैत, शारजाह और दिल्ली से आ रही थीं। एयरपोर्ट ऑफिशियल के मुताबिक, "एयरपोर्ट पर आखिरी उड़ान तड़के 2:50 पर आई और 3 बजे एक फ्लाइट रवाना हुई।" उन्होंने कहा कि सभी एयरपोर्ट्स को फ्लाइट्स की देरी की सूचना दे दी गई है।

    फ्लाइट्स लेट, इंतजार करते रहे पैसेंजर

    - एयरपोर्ट ऑफिशियल्स के मुताबिक, शनिवार सुबह 4 से 8 बजे के बीच इलाके में घना धुआं छा गया, जिसकी वजह से फ्लाइट्स की आवाजाही पर असर पड़ा।

    - इस दौरान चेन्नई में किसी भी फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी। उड़ान में हुई देरी की वजह से हजारों पैसेंजर्स एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे।

    क्या होता है भोगी उत्सव?

    - तमिलनाडु में फसलों के पर्व पोंगल से चार दिन पहले भोगी पर्व मनाया जाता है। पोंगल की शुरुआत इसी पर्व से होती है।
    - भोगी पर्व के दिन लोग घर की बेकार हो चुकी पुरानी चीजों को एक जगह इकट्ठा करके होली की तरह जलाया जाता है। यह पुराने को छोड़कर नए को अपनाने का प्रतीक होता है।

    सरकार की कोशिशें नाकाम
    - भोगी पर्व पर धुएं की परेशानी से निजात पाने के लिए सरकार अवेयरनेस कैम्पेन चलाती है, लेकिन इसका असर होता नजर नहीं आ रहा है।

  • चेन्नई: भोगी उत्सव में पुराना सामान जलाने से छाया धुआं, 18 फ्लाइट का रूट बदलना पड़ा, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    फ्लाइट्स को डायवर्ट करके हैदराबाद और बेंगलुरु भेजना पड़ा- सिम्बॉलिक इमेज
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Chennai Flight Services Hit By Smog Due To Bhogi Utsav, First Day Of Pongal Festival
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×