Hindi News »National »Latest News »National» BJP Less Concerned About Peace And Kashmir Says Rahul In Singapore

तोड़ने की राजनीति करती है बीजेपी, कश्मीर के हालात देख रोना आता है: सिंगापुर में राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 8-10 मार्च तक सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 08, 2018, 06:38 PM IST

  • तोड़ने की राजनीति करती है बीजेपी, कश्मीर के हालात देख रोना आता है: सिंगापुर में राहुल गांधी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को सिंगापुर पहुंचे। वे यहां से मलेशिया जाएंगे।

    सिंगापुर.राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को सिंगापुर पहुंचे। यहां उन्होंने भारतीय कम्युनिटी को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर शांति और अमन खत्म करने का आरोप भी लगाया। राहुल ने कहा, "भारतीय समाज इस वक्त ध्रुवीकरण का खतरा झेल रहा है। 2014 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जब मैं जम्मू-कश्मीर गया, तो वहां के हालात देखकर मुझे रोना आ गया। मैंने देखा कि किस तरह एक खराब फैसला किसी की सालों की मेहनत पर पानी फेर सकता है।" राहुल ने दावा किया कि कांग्रेस जब तक सत्ता में थी तब तक समाज में संतुलन रखने के लिए काम करती थी और आने वाले समय में ‘नई कांग्रेस’ इसको जारी रखेगी।

    हमारी कश्मीर नीति लोगों को जोड़ने वाली

    - राहुल गांधी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने लोगों को जोड़ने का काम किया। जब 2004 में यूपीए की सरकार सत्ता में आई तब हमें जलता हुआ जम्मू-कश्मीर सौंपा गया था। हमने उस आग को शांत करने के लिए योजना बनाई और उस पर 9 साल काम किया, लेकिन अब कश्मीर के हालात बिगड़ चुके हैं और हमारी सालों-साल की नीति भी बेकार साबित हुई है।

    चीन के साथ बन सकते हैं अच्छे रिश्ते

    - राहुल ने कहा, “भारत को चीन के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी वाला रिश्ता रखना चाहिए। मैं इस बात से इत्तफाक नहीं रखता कि भारत मैन्युफैक्चरिंग में चीन को चुनौती नहीं दे सकता या प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता।”

    सिंगापुर के बाद मलेशिया जाएंगे राहुल

    - राहुल 8 से 10 मार्च तक सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। पहले दिन उन्होंने सिंगापुर की कंपनियों में काम करने वाले भारतीय मूल के सीईओ से मुलाकात की। मीटिंग में राहुल ने भारत की अर्थव्यवस्था, रोजगार और निवेश को लेकर चर्चा की।
    - मुलाकात के बाद राहुल भारतीय समुदाय से भी मिले। यहां 2G स्कैम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “2012 में हमनें एक तूफान झेला। 2012 से 2014 के बीच हमारा सिस्टम पूरी तरह से बिखर चुका था। जिसका नतीजा हमें चुनावों में भुगतना पड़ा, लेकिन अब हमारी छवि साफ है और हमारे पास एक और मौका है।”

    - “इस समय ग्रामीण लोग अपने घर छोड़कर दूसरी जगहों पर जाने को मजबूर हैं। हमारे पास नई चुनौतियां हैं और हम शांतिपूर्ण बदलाव चाहते हैं। ऐसा बदलाव जो सबको साथ लेकर चले।”

    देश में डराने वाली राजनीति कर रही बीजेपी

    - मीटिंग के बाद राहुल सिंगापुर के ली कुआन यू स्कूल में पैनल डिस्कशन के लिए पहुंचे। इस दौरान राहुल ने कहा कि भारत में इस वक्त डर का माहौल है। बीजेपी देश में बांटने वाली राजनीति कर रही है और लोगों के गुस्से को अपनी जीत के लिए इस्तेमाल कर रही है।
    - एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा, “महात्मा गांधी अल्पसंख्यकों की रक्षा करते हुए मारे गए। कांग्रेस पार्टी भी पिछले 70 सालों से अल्पसंख्यकों की रक्षा करर रही है। हमें वो भारत पसंद नहीं, जहां लोगों पर जुल्म किए जाएं, जहां लोगों को उनके खानपान, वो क्या पहनते हैं या क्या बोलते हैं इसके लिए मारा-पीटा जाए।

  • तोड़ने की राजनीति करती है बीजेपी, कश्मीर के हालात देख रोना आता है: सिंगापुर में राहुल गांधी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    राहुल ने गुरुवार को सिंगापुर की कंपनियों में काम करने वाले भारतीय मूल के सीईओ से मुलाकात की।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BJP Less Concerned About Peace And Kashmir Says Rahul In Singapore
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×